लायन्स साउथ ने बांटी नि:शुल्क शिक्षण सामग्री

शिवपुरी-शहर की समाजसेवी संस्था लायनेस क्लब साउथ द्वारा गत दिवस स्थानीय वीर सावरकर पार्क में बच्चों के लिए समर्पित भाव से कार्य कर नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे एम.एस.चौबे सर से चर्चा उपरांत बच्चों को नि:शुल्क शिक्षण सामग्री वितरित करने की बात कही।

जहां लायनेस साउथ की अध्यक्षा श्रीमती राज बिन्दल व सचिव श्रीमती वीणा जैन ने क्लब की अन्य महिलाओं श्रीमती सुरेखा माहेश्वरी, सुषमा गोयल, निशा गुप्ता सहित लगभग 29 लायनेस सदस्यों के साथ वहां अध्ययन कर रहे बच्चों को क्लब की ओर से नि:शुल्क शिक्षण सामग्री कॉपी,किताब,रजिस्टर,पैन, बॉल पैन आदि वितरित की। इस अवसर पर यह शिक्षा सामग्री प्रदान करते हुए लायनेस अध्यक्षा श्रीमती राज बिन्दल ने कहा कि शिवपुरी के लिए श्री चौबे सर जैसे व्यक्तित्व यदि बच्चों के मार्गदर्शक हों तो नि:संदेह हर बच्चा एक अच्छा मुकाम हासिल कर सकेगा, लायनेस साउथ हमेशा प्रयासरत है कि ऐसे बच्चे जो आर्थिक स्थिति से शिक्षण कार्य कर पाने में असमर्थ है उन्हें संबंल प्रदान करें और श्री चौबे सर के मार्गदर्शन में इन बच्चों के लिए क्लब भी कुछ सहयोग करे इसके लिए निरंतर प्रयास जारी रहेंगें।

अत में श्रीमती बिन्दल ने कहा कि भविष्य में इन सभी बच्चों के लिए लायनेस साउथ की ओर से ऑनलाईन शिक्षा प्रदान हो इसके लिए इंटरनेट के द्वारा प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षा मिले इसके लिए भी शीघ्र ही उचित कदम उठाए जाऐंगें। बच्चों के लिए लायनेस साउथ की ओर से दी गई शिक्षण सामग्री पर इन बच्चों के मार्गदर्शक एम.एस.चौबे ने आभार व्यक्त किया और आशा की जिन बच्चों के हाथों में यह शिक्षण सामग्री आई है निश्चित रूप से वह शिक्षण अध्ययन कर समाजसेवा करने वाली इन संस्थाओं और शहर का नाम रोशन करेंगें।