पंचकल्याणक कार्यक्रम में गए परिजनों के यहां चोरों का धावा, लाखों की चोरी

शिवपुरी-जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र में बीती रात्रि चोरों ने एक सूने घर को अपना निशाना बना लिया और घर का ताला तोड़कर वहां से करीब 4 लाख रूपये के सोने-चांदी के जेबरात और नगदी लेकर फरार हो गए। कल बामौरकला में हो रहे पंच कल्याणक महोत्सव में शामिल होने के लिए कठरया परिवार अपने घर पर ताला लगाकर गया हुआ था तभी यह घटना घटित हुई। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 का मामला दर्ज कर लिया और चोरों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरानी नगरपालिका चौराहे के पास रहने वाले राजेश कठरया पुत्र नाथूराम कठरया कल दोपहर 12 बजे घर पर ताला लगाकर अपने पूरे परिवार सहित बामौरकला में पंच कल्याणक महोत्सव में शामिल होने के लिए गए हुए थे। तभी रात्रि करीब 8 से 10 बजे के  बीच कोई चोर उनके मुख्य दरबाजे का ताला तोड़कर घर में अंदर घुस गया और घर में रखी अलमारी में से तीन तौले की एक सोने की चैन एक मंगलसूत्र वजनी तीन तौला, कान के तीन जाड़ी झुमके वजनी दो तौला, दस नग नांक की लौंगें वजनी एक तौला, चांदी की पायलों और बिछुडिय़ां वजनी आधा किलो साथ ही एक गुल्लक में रखे नगदी भी लेकर भाग खड़े हुए। 

रात्रि करीब 11 बजे राजेश अपने परिवार सहित घर पर आए तो उन्हें दरबाजे का ताला टूटा हुआ दिखा। तो वह समझ गए कि उनके घर में कोई घुसा था। जब उन्होंने अंदर जाकर देखा तो उन्हें सारा सामान बिखरा हुआ मिला। इसके बाद उन्होंने अपने घर में हुई चोरी की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और छानबीन शुरू कर दी।