पोहरी में ट्रेक्टर-ट्रॉली चोरी के मामले में नौकर पर मामला दर्ज

शिवपुरी- जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम झिरी में बृजेन्द्र जाट के फॉर्म हाउस से ट्रेक्टर-ट्रॉली की चोरी के मामले में उनके ही नौकर रामलाल जाटव पर अमानत में ख्यानत का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी नौकर रामलाल जाटव को गिरफ्तार भी कर लिया है। विदित हो कि रामलाल और उसकी पत्नि ने शिकायत की थी कि नशीले लड्डू खिलाकर उन्हें दो व्यक्ति बेहोश कर गए थे और टे्रक्टर-ट्रॉली ले उड़े थे। रामलाल की पत्नि ने तो यह भी कहा था कि उसके पति का अपहरण टे्रक्टर-ट्रॉली उड़ाने वाले कर ले गए थे।

विदित हो कि ग्राम झिरी में बृजेन्द्र जाट के फॉर्म हाउस पर गांव के ही निवासी रामलाल जाटव को 1500 रूपये प्रतिमाह की तनख्वा पर उसके पूरे परिवार सहित फार्म हाउस पर मालिक ने रखा था। कल रामलाल जाटव एकाएक फॉर्म हाउस से टे्रक्टर-ट्रॉली सहित गायब हो जाता है और जब यह जानकारी पुलिस को लगी तो वह पूछताछ के लिए उसकी पत्नि को थाने ले आई। तब उसकी पत्नि बसंतीबाई ने पुलिस को बताया कि उसका पति रामलाल फार्म हाउस पर फसल की रखवाली कर रहा था उसी समय एक बाईक पर सवार दो युवक वहां आ धमकेे  और खुद को जमीनों का सौदागर बताते हुए रामलाल से आसपास की जमीन का भाव पूछने लगे औैर फार्म हाउस पर रूकने की इच्छा जताकर रात में वहीं रूक गए और रात में ही शराब पी और मुझे लड्डुओं में नशीली दबा मिला खिला दी। 

जिससे मैं बेहोश हो गई और बाद में वह मेरे पति रामलाल को ट्रेक्टर-ट्रॉली सहित वहां से अपहरण करके ले गए। यह टे्रक्टर-ट्रॉली सराहनपुर यूपी के रहने वाले रामशरण सिंह चौहान ने बृजेन्द्र जाट के फॉर्म हाउस पर सुरक्षा की दृष्टि से रख दी थी, क्योंकि फरियादी रामशरण के फार्म हाउस पर कोई भी देखरेख के लिए नहीं था। इस कारण रामशरण ने यह टे्रक्टर-ट्रॉली और अन्य सामान जो पिछले चार-पांच माह पहले रखा था, लेकिन कल रामशरण लौटा तो उसे ट्रेक्टर-ट्रॉली नहीं मिलीं तो उसने उसकी पत्नि से इसके बारे में पूछा तो उसने यह पूरी झूठी कहानी रामशरण को सुना दी, लेकिन रामशरण यह झूठी कहानी सुनकर समझ गया और उसने पुलिस की शरण ली। 

जब पुलिस ने आरोपी की पत्नि को पूछताछ के लिए थाने में बिठाया तो उसकी खबर रामलाल को लग गई और वह शाम के समय झूठ-मूठ तरीके से अपने आप को घायल करके फॉर्म हाउस के पिछवाड़े कम्बल ओड़े बैठा मिला जिसे पुलिस ने पकड़ लिया और उसने भी वही कहानी पुलिस को सुना दी। पुलिस ने जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने यह झूठी कहानी की रचना स्वीकार कर ली। लेकिन उसने अभी तक यह नहीं बताया कि उसने वह टे्रक्टर-ट्रॉली कहां छिपाई है।


शक के घेरे में आई रामलाल की कहानी


आरोपी रामलाल और उसकी पत्नि द्वारा पुलिस को बताई गई कहानी फुल पू्रफ नहीं थी। उनके अनुसार रात में दो अज्ञात व्यक्ति आए और फिर उन्हें फॉर्म हाउस पर ही रात में रूकने की इजाजत दे दी गई यहीं नहीं अनजान व्यक्तियों के साथ रामलाल ने शराब भी पी। यह कहानी पुलिस को नहीं जंची और इसी झूठी कहानी के आधार पर रामलाल पकड़ में आ गया।