यातायात सिग्नल का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर होगी कार्रवाई

शिवपुरी- एसपी आरपी सिंह की अध्यक्षता में पुलिस कंट्रोल रूम में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वचलित यातायात सिग्रलों की अनदेखी व नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

बैठक में यातायात सुरक्षित करने के लिए अनेक निर्णय लिए गए। इसके तहत स्कूली छात्र-छात्राओं को वाहन चलाने संबंधी समझाईश दी जाएगी। बैठक में बताया गया कि कोर्ट रोड पर बीच सड़क पर फल मण्डी लगने के कारण यातायात अव्यवस्थित होता है। इस संबंध में नगरपालिका द्वारा अवगत कराया गया कि फल मण्डी के लिए जगह देख ली गई है और जल्द ही वह शहर से बाहर स्थानांतरित की जाएगी। 

यह भी तय किया गया कि ऑटो चालकों की मांग के अनुसार मैजिक वाहनों को शहर के अंदर आने पर रोक लगाई जाएगी। बैठक में कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में समिति के सदस्य संजय अग्रवाल एसडीओपी शिवपुरी, दिलीप सिंह यादव टीआई शिवपुरी, मुकेश चौहान अध्यक्ष बस ऑपरेटर, उपयंत्री नगरपालिका, उपयंत्री बिजली विभाग, अध्यक्ष ऑटो यूनियन सहित शहर के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।


पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित हुई सेमीनार 

जिला स्तरीय एक दिवसीय यातायात शिक्षा प्रबंध एवं अन्य विषयों पर सेमीनार पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गई। सेमीनार का उद्घाटन एवं उद्बोधन एसपी द्वारा किया गया। सेमीनार में एसडीओपी संजय अग्रवाल, रक्षित निरीक्षक एलबी बौद्ध, पीके श्रीवास्तव जिला अभियोजन अधिकारी, डॉ. डीसी श्रीवास्तव, डॉ. बीडी मुले, भरत सोनी यातायात प्रभारी द्वारा प्रशिक्षण में उपस्थित कुल 50 प्रशिक्षिणार्थियों  को प्रशिक्षित किया गया। 

उक्त सेमीनार/प्रशिक्षण में जिले के समस्त थानों का बल, टे्रफिक वार्डन और स्वयं सेवी संगठन के लोग उपस्थित हुए। सेमीनार के अंत सभी प्रशिक्षिणार्थियों से फीडबैक फॉर्म भरवाए गए। अंत सभी प्रशिक्षिणार्थियों को प्रमाण पत्र एसडीओपी संजय अग्रवाल द्वारा वितरित किए गए।