महंगा पड़ा प्यार, धमकी से डरे प्रेमी ने की आत्महत्या

शिवपुरी-अक्सर देखने में आया है कि यदि कोई युवती किसी युवक से प्रेम करती है और इस मामले में उनके इस प्यार की भनक परिजनों अथवा भाईयों को लगती है तो भाई सीधे पहले तो प्रेमी और प्रेमिका को समझाते है लेकिन जब वह नहीं मानते तो अक्सर भाई अपनी बहिन के मान सम्मान के लिए उसके प्रेमी पर अनैतिक दबाब बनाकर उससे दूर रहने की हिदायत देते है।

कुछ ऐसा ही हुआ कोलारस के ग्राम बनवारी में जहां दो भाईयों ने अपने बहिन के प्रेमी को इस प्यार के जाल से दूर रहने के लिए उसके घर जाकर  जान से मारने की धमकी दी तो प्रेमी डर गया और उसने इन भाईयों की धमकी से तंग आकर खुद ही आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला विवेचना उपरांत आरोपी दोनों भाईयों के लिए प्रेमी को आत्महत्या के लिए प्रेरित किए जाने की धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। 

जानकारी के मुताबिक  कोलारस के ग्राम बनवारीपुरा में प्यार के परवार में चढ़ रहे आरोपीगणों की नाबालिग बहन गीता (बदला हुआ नाम) के मृतक बृजेश से प्रेम संबंध थे। दोनों मिला-जुला करते थे और आरोपियों ने एक दिन दोनों को संदिग्ध स्थिति में देख लिया। इस पर उन्होंने बृजेश को अपनी बहन से न मिलने के लिए समझाया। लेकिन प्रेम संबंधों में कोई अवरोध न आते देखकर आरोपियों ने 8 जनवरी को मृतक बृजेश के घर पहुंचकर उसे धमकी दी जिससे घबराकर बृजेश ने कहा कि तुम मुझे धमकाओगे तो मैं मर जाऊंगा। 

इस पर साहब सिंह और अशोक ने जवाब दिया कि मर जा और यदि तू नहीं मरेगा तो हम तुझे मार देंगे। इसके बाद बृजेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस संबंध में पुलिस ने मामले की विवेचना उपरांत आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले दोनों भाई साहब सिंह जाटव और अशोक जाटव को भादवि की धारा 305 और 34 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने बृजेश को आत्महत्या के लिए प्रेरित किया। जिससे उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बृजेश नाबालिग बताया जाता है।