यादव समाज ने लिए समाज सुधार के अनेक निर्णय

शिवपुरी-यादव समाज द्वारा कल ग्राम सड़क बड़ौदी में सेवा निवृत्त मलेरिया अधिकारी श्यामलाल यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समाज सुधार के अनेक निर्णय लिए गये। श्री यादव द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस बैठक में यह तय किया गया कि फिजूल खर्ची को कम करने और कुरीति के उन्मूलन हेतू मृत्युभोज न कराने का निर्णय लिया गया।

बालक-बालिकाओं को अनिवार्य रूप से शिक्षित करने का संकल्प लिया गया। युवाओं के चारित्रिक उत्थान हेतु परिवार में संस्कारों को दिए जाने तथा सामाजिक संगठन में मजबूती लाने का फैसला लिया गया। उक्त सभी प्रस्ताव बैठक में सर्वसम्मति से पारित किए गए।


शिवपुरी अस्पताल में 27 और 28 को स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन


शिवपुरी-जिला स्वास्थ्य समिति के तत्वाधान में विभिन्न विकासखण्डों में मरीजों की जांच एवं उपचार हेतु 27 और 28 फरवरी को जिला अस्पताल शिवपुरी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मरीजों की जांच एवं उपचार विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा। स्वास्थ्य समिति द्वारा जारी प्रेस बयान में  बताया गया है कि 27 फरवरी को  जिला अस्पताल में खनियांधाना, करैरा और पोहरी के मरीजों का परीक्षण, जांच और उपचार होगा वहीं 28 फरवरी को कोलारस, बदरवास, नरवर, पिछोर और शहरी क्षेत्र के मरीज स्वास्थ्य शिविर में लाभान्वित होंगे। 

इन शिविरों मे न्यूरोलॉजी के विशेषज्ञ डॉ. योगेन्द्र प्रधान, चर्मरोग एवं गुप्तरोग विशेषज्ञ डॉ. दिनेश मिश्रा, डॉ. सारस्वत, मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. कमलेश उदेनिया, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रजापति, रेडियोलॉजिस्ट डॉ. मेघा मित्तल, कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. बीआर श्रीवास्तव और न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. आशीष गुप्ता आदि उपस्थित रहकर मरीजों का उपचार करेंगे।