श्रीकृष्ण यादव ग्वाल समाज के भव्य समारोह ने बांधा समां

शिवपुरी-शिक्षा, संस्कार और समन्वय के साथ जो समाज मिलकर चलता है नि:संदेह वह समाज निरंतर पथ और प्रगति की ओर अग्रसर होता है श्रीकृष्ण के वंशजों के रूप में यादव ग्वाल समाज में शिक्षा और संस्कार के साथ सामाजिक भावना की जो मिसाल यहां देखने को मिली उससे आभास होता है कि हर तरफ ग्वाल समाज व यदुवंशियों ने अपना परचम फहरा दिया है मेरी ओर से शुभकामनाऐं है संपूर्ण समाज को कि वह नित प्रतिदिन तरक्की की ओर अग्रसर हो।

यादव ग्वाल समाज की इस प्रगति पर अपने विचार व्यक्त किए इटारसी-होशांगाबाद विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने जो स्थानीय श्रीकृष्ण यादव भवन परिसर इटारसी में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह, परिचय सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त कर रहे थे। समारोह में विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक सीताशरण शर्मा, जनपद उपाध्यक्ष केसला ओमप्रकाश भी मौजूद थे साथ ही सजातीय समाज बन्धुओं ने कार्यक्रम में शामिल होकर समाज को गौरान्वित किया।


गत दिवस श्रीकृष्ण यादव(ग्वाल)समाज कल्याण समिति इटारसी एवं म.प्र.राज्य यादव महासभा जिला होशंगाबाद के संयुक्त तत्वाधान में एक भव्य परिचय सम्मेलन, सामूहिक विवाह समारोह एवं प्रदेश स्तरीय भजन प्रतियोगिता के साथ-साथ समाज की होनहार प्रतिभाओं को मंच से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में श्रीकृष्ण विवाह महोत्सव के लिए उमाशंकर यादव, आदर्शसामूहिक विवाह कार्यक्रम के लिए अनोखी लाल यादव, युवक-युवती परिचय सम्मेलन के अशोक यादव अनुज, प्रतिभा एवं वरिष्ठ यदुजनों का सम्मान प्रो.बी.के.सीरिया, श्रीकृष्ण यदुवंशम् स्मारिक वर्ष 2013 द्वितीय अंक किशोर कुमार सीरिया, बसंत उत्सव खेमचंद यादवेश सहित संरक्षक  एस.पी.एस.यादव, राधेश्याम यादव, मधुसूदन यादव, कार्यक्रम के अध्यक्ष आर.के.यादव, कार्यालय प्रभारी फूलचंद यादव,उमाशंकर यादव व गिरिजा यादव आदि के संयुक्त प्रयासों से यह आयोजन भव्य गरिमा के साथ आयोजित हुआ। कार्यक्रम में के.पी.यादव ने कहा कि शिक्षा के लिए यदि परिस्थितियों से भी समझौता किया जाए तो भी करें लेकिन अपने बच्चों को शिक्षित व सुसंस्कारवान बनाऐं। 


शिवपुरी से कार्यक्रम में शामिल राजू ग्वाल यादव ने कहा कि ग्वाल समाज का परचम चहुंओर फैले इसके लिए यह आवश्यक है कि समाज का हर नागरिक मिलकर समाज हित में कार्य करें और शिक्षा, संस्कार व समन्वय की भावना हमें एक-दूसरे को जोड़कर रखती है इसलिए इन सभी के अनुरूप मिलकर कार्य करें। समारोह में 4 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया व श्रीकृष्ण यदुवंशम द्वितीय अंक का प्रकाशन भी किया गया वहीं मंच से युवक-युवती ने अपना परिचय भी दिया रात्रि 8 बजे से बसंत उत्सव गीतों की शानदार प्रस्तुति दी गई। आयोजन में इटारसी, होशंगाबाद, भोपाल, बैतूल, सीहोर, जबलपुर, हरदा, शिवपुरी सहित अन्य स्थानों यादव ग्वाल समाज के प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन आर.के.यादव इटारसी द्वारा व्यक्त किया गया।