सास, ककिया सास और जेठ के टार्चर के कारण रामवती ने की थी आत्महत्या

शिवपुरी-दहेज लोभी आए दिन बहू को किसी न किसी कारण से प्रताडि़त करते रहते है इस तरह के मामले आए दिन सामने आते रहते है इसी प्रकार का एक मामला जिले की ग्राम सेवाखेड़ी में भी देखने को मिला जहां जहां को उसकी सास, ककिया सास औठ आए दिन  दहेज को लेकर टार्चर करते रहते थे जिससे तंग आकर उनकी बहू रामवती ने एक दिन कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर इन सबके मुह को बंद कर दिया लेकिन खुद इस दुनिया से अलविदा हो गई। मामले की जांच परख होने के बाद पुलिस ने सास, काकी सास और उसके जेठ के लड़के के विरूद्ध धारा 498 ए 306, 34 आईपीसी के तहत मामला कायम कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामवती का विवाह ग्राम सेवाखेड़ी के निवासी संतोष शाक्य के साथ घटना के दो साल पहले हुआ था। शादी के बाद उसकी सास बैजंतीबाई, काकीसास गुड्डीबाई और उसके जेठ नक्टूराम का बेटा प्रकाश उसे आए दिन दहेज के लिए प्रताडित करते थे और उसकी मारपीट भी करते थे। इस संबंध में रामवती ने अपने पति संतोष को कभी भी नहीं बताया था। और वह इन दुखों को सहन करती रहती थी। 23 अक्टूबर 2012 को जब इन तीनों आरोपियों ने रामवती की मारपीट की और उसे बुरा-भला कहकर दहेज की मांग की तो उसका धैर्य टूट गया और उसके जीने की इच्छा भी खत्म हो गई और उसने घर में रखी कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत खराब होने लगी।

जब उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया जा रहा था तभी उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद रामवती के पिता ने अपनी बेटी की मौत को ससुरालीजनों द्वारा हत्या किए जाने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने जब रामवती की मौत के कारण की छानबीन की तो उसमें सिद्ध हुआ कि इन तीनों आरोपियों ने मिलकर रामवती को आत्महत्या करने के लिए उत्पे्ररित किया था।