बिजली कटौती के चलते पिटा अधिकारी, नहीं सुधरी व्यवस्था

शिवपुरी-शहर में बिजली समस्या से त्रस्त लोगों का गुस्सा अब सड़कों पर फूटकर आने लगा है। अघोषित विद्युत कटौती से गुस्साये लोगों ने कल रात बिजली कंपनी के एई एनडी स्वर्णकार के धुन दिया। उक्त अधिकारी ने किसी तरह मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। दहशत इतनी रही कि इसके बाद भी उक्त अधिकारी ने उनके साथ दुव्र्यवहार करने वालों की प्रभावशाली स्थिति देखते हुए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में कल हुई भारी विद्युत कटौती होने के कारण लोगों में भारी गुस्सा व्याप्त था। जहां 10 से 12 घंटे तक बिजली न मिलने के कारण जनता भारी परेशान थी। उसी समय बिजली कर्मचारी फिजीकल क्षेत्र में रात के समय विद्युत लाईन दुरूस्त करने के लिए पहुंचे और उनके साथ एई एनडी स्वर्णकार की वहीं खड़े होकर लाईन को सही करा रहे थे। 

उसी समय गुस्साये कुछ युवक वहां धमके और श्री स्वर्णकार को पकड़ कर उन्हें दबोच लिया तथा उन्हें मारने पीटने लगे। बाद में एई अपनी जान बचाते हुए वहां अपनी गाड़ी में बैठकर चले गए। उन्होंने अपने साथ घटित घटना की मौखिक जानकारी डीई एसपी शर्मा को दी, लेकिन इस पूरे घटनाक्रम की पुलिस में शिकायत नहीं कराई।


कई बार पिट चुके विद्युत विभाग के अधिकारी


बिजली अधिकारियों की पीटे जाने की यह कोई पहली घटना नहीं है। कई बार विद्युत विभाग के कर्मचारी अधिकारी जनता के हाथों से पिट चुके हैं। इससे स्पष्ट है कि जनता और बिजली विभाग के प्रति विश्वास की डोर निरंतर कमजोर होती जा रही है। इसे मजबूत बनाने का कोई प्रयास विद्युत प्रशासन द्वारा नहीं किया जा रहा।  शहर में अघोषित विद्युत कटौती की समस्या ऐसी घटनाओं के बाबजूद भी जस की तस बनी हुई है। इससे पहले भी कांग्रेसियों ने एई स्वर्णकार को निशाना बनाते हुए कालिख फेंक कर अपना विरोध दर्ज कराया था साथ ही विद्युत बिलों से त्रस्त जनता ने विद्युत विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई लगाई थी तब उस अधिकारी ने थाने में छुप कर अपनी जान बचाई थी।