Posts

Showing posts from February 8, 2013

मानव तस्करों के निशाने पर आदिवासी लड़कियां

Image
राजू (ग्वाल) यादव/ शिवपुरी/ शिवपुरी जिले में महिलाओं की मानव तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे है। देह व्यापार के लिए सहरिया आदिवासी लड़कियों को मानव तस्कर यहां से ले जाकर अन्य राज्यों में बेच रहे है। पिछले कुछ दिनों में मानव तस्करी के कई मामले शिवपुरी जिले में सामने आ चुके है लेकिन शिवपुरी पुलिस ने कोई प्रभावी कदम इस तरह के मामलों को रोकने के लिए नहीं उठाए है।

शाक्य समाज की जिला स्तरीय बैठक 10 को बैराढ़ में

शिवपुरी-जिले के बैराढ़ क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम कालामढ़ स्थित नाहर सिंह बाबा के स्थान पर शाक्य समाज की जिला स्तरीय विशाल बैठक का आयोजन 10 फरवरी को दोप.2 बजे से किया जा रहा है। इस बैठक में समाज के लिए 2 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन की स्वीकृति पर बैठक में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती का नागरिक अभिनंदन समाज की ओर से किया जाएगा साथ ही बैठक में विशिष्ट अतिथि के रूप में युवा भाजपा नेता कपिल जैन (पत्ते वाले) पूर्व प्रदेश महामंत्री भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ भी मौजूद रहेंगे। जो बैठक में समाज बन्धुओं के लिए अपना वक्तव्य देंगें।

लायन्स रीजन कॉन्फ्रेंस का आयोजन 10 को शिवपुरी में

शिवपुरी-समाजसेवा, पीडित मानव सेवा की सेवा के लिए अग्रणीय रहने वाली समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में लायंस क्लब इंटरनेशनल रीजन 9 प्रांत 323 ई की रीजन कॉन्फ्रेंस का आयोजन 10 फरवरी को स्थानीय होटल सोनचिरैया में प्रात: 09:15 बजे से किया जा रहा है।

नाक,कान एवं गला शिविर 16 को

शिवपुरी-मॉं राज राजेश्वरी दरबार उत्सव समिति के तत्वाधान में 16 फरवरी को नगर पालिका परिषद भवन में नि:शुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। समिति के अध्यक्ष अमन गोयल ने बताया कि शिविर सुबह 10 बजे से शुरू होगा जिसमें ग्वालियर से आए डॉ.ए.एस.भल्ला की टीम द्वारा मरीजों के नाक,कान,गले से पीडित मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया जाएगा।

विपक्ष की भूमिका निभाने में अक्षम साबित हो रही कांग्रेस

शिवपुरी-देखा जाए तो कांग्रेस पार्टी विपक्ष में बैठक सही रूप से विपक्ष की ही भूमिका नहीं निभा पा रहे। यही कारण है कि आज जनजीवन की विभिन्न समस्याओं और जिले के पिछड़ेपन को दूर करने में कांग्रेसियों की कोई रूचि नहीं। संगठन में कमी को लेकर यह हालात यहां उत्पन्न हुए है।

ग्राम पंचायत खैराघाट की अनियमितताओं की शिकायत

शिवपुरी/करैरा-करैरा विकास खण्ड मुख्यालय से सटी ग्राम पंचायत खैराघाट के सरपंच एवं सचिव पर शासकीय धन का दुरूपयोग कर आर्थिक अनियमितताएं किये जाने का आरोप लगाते हुए अनियमितताओं की जांच कर दोषी पाए जाने पर दण्डात्मक कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर स्थानीय नागरिक असलम खॉन द्वारा शिकायत मुख्यमंत्री जनशिकायत निवारण विभाग में की गई शिकायत करे एक माह का समय बीतने के बाद भी अव तक दोषियों के बिरूद्ध किया जाना व्यवहार में नजर नही आया है।

भौंती में लापरवाह एएसआई निलंबित

शिवपुरी-बीते रोज जिले के भौंती में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में लापरवाही के आरोप में पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह ने थाना प्रभारी बी.पी. जाटव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एक अन्य होमगार्ड जवान को भी हटाया गया है।

रायसिंह ने कीटनाशक नहीं पिया उसकी हत्या की गई

शिवपुरी- कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम रातौर में रायसिंह की कथित संदिग्ध मौत के मामले में मृतक रायसिंह के भाई कल्लू पाल ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। विदित हो कि इस मामले में दो दिन पहले किरार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलाब सिंह के नेतृत्व में आरोपियों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा गया था।

दलित युवक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला

शिवपुरी-अभी तो जिले का भौंती क्षेत्र तनाव की स्थिति से संभल भी नहीं पाया था कि शुक्रवार को पुन: भौंती में ही एक मामूली विवाद को लेकर दलित युवक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए परिजनों द्वारा तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसका उपचार जारी है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

बलात्कारी युवक को 7 वर्ष की कैद

शिवपुरी-अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एएस तोमर ने विवाहित महिला के साथ बलात्कार करने वाले आरोपी अशोक जाटव निवासी रौदा को दोषी पाते हुए 7 वर्ष के सश्रम कारावास और 2 हजार रूपये अर्थदण्ड से दण्डित किया। अर्थदण्ड अदा न करने पर आरोपी को अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

बदरवास में सीएसी की चैकिंग चर्चा में

शिवपुरी- जिले के बदरवास क्षेत्र में इन दिनों संकुल प्राचार्य द्वारा बनाए गए सीएसी के चैकिंग अभियान की खबरें चर्चा में बनी हुई  है। यहां सीएसी को प्रभार स्वरूप जो विद्यालय चैकिंग के लिए दिए गए है उनमें से एक विद्यालय में तो स्वयं इनकी पत्नी पदस्थ है जिसे वह अपने पति को मिली जिम्मेदारी का भरपूर फायदा उठा रही है।