Posts

Showing posts from February 14, 2013

वैंलेटाईन डे के दिन लियो क्लब ने बच्चों के साथ बांटा प्यार

शिवपुरी-प्रेम के प्रतीक के पर्व के रूप में मनाए जाने वाले वैलेंटाईन डे के दिन को शहर के युवा समाजसेवी संगठन लियो क्लब ने एक आनन्दित दिवस के रूप में मनाया। यहां लियो क्लब ने अपने प्यार को सदर बाजार स्थित शा.मा.विद्यालय के स्कूली बच्चों के साथ बांटा और मिलकर सांझा किया।

महाजनसम्पर्क अभियान की तैयारियां: प्रदेश महामंत्री लालसिंह आर्य लेंगें बैठक

शिवपुरी- भारतीय जनता पार्टी द्वारा 25 फरवरी से प्रारंभ होने जा रहे महाजनसम्पर्क अभियान की तैयारियों को लेकर भाजपा की बैठक आज प्रात: 11:00 बजे भाजपा कार्यालय पर सम्पन्न होगी।

मोटर साईकिल चोर पुलिस गिरफ्त में

शिवपुरी- जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत 22 नवम्बर 2012 को फरियादी कडोरी लाल पुत्र कल्लाराम खटीक ने रिपोर्ट की कि उसकी हीरो होण्डा मोटर साईकिल नई फिल्टर रोड़ करैरा से चोरी वहीं एक दूसरे मामले में 13 दिसबर को मनीष पुत्र एडवोकेट निवासी करैरा ने रिपोर्ट की कि 11 फरवरी को रात्रि उसके घ्ज्ञक्र के सामने से कोई अज्ञात चोर चुराकर ले गया  जिसका नम्बर एमपी 33 एमई 4267 है। जिस पर पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 379 का प्रकरण दर्ज कर लिया था।

संविदा कर्मचारी संघ का धरना प्रदर्शन

शिवपुरी-भारतीय मजदूर संघ कार्यालय षिवपुरी द्वारा जारी विज्ञिप्त में बताया गया है, कि समस्त कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मोर्चे के आव्हान पर म.प्र. राज्य के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत 20000 संविदा कर्मचारी एवं 50000 आषा कार्यकर्ता अपनी 12 सूत्रिय मांगों को लेकर 15 फरवरी 2013 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर से जा रहे है। उनकी प्रमुख मांगे है, कि संविदा पर कार्यरत समस्त कर्मचारियों को नियमित किया जाये एवं आषा कार्यकर्ताओं को निश्चित मानदेय दिया जावें।

फर्जी निकला कमिश्नर का आदेश: सरकारी जमीन पर प्लाटिंग

शिवपुरी-जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा कस्बे में एक युवक ने ग्वालियर आयुक्त का फर्जी आदेश लगाकर नायब तहसीलदार के यहां प्रकरण लगाकर आदेश को अमल करा लिया और पटवारी के यहां भी शासकीय भूमि को अमल कराकर उसे अपने नाम करा लिया और उक्त शासकीय भूमि पर प्लॉटिंग करना शुरू कर दी।

पार्षद के पक्ष में आई नपाध्यक्ष, सीएमओ और नपाध्यक्ष में जमकर विरोध जारी

शिवपुरी-नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 6 के भाजपा पार्षद और पीआईसी सदस्य मनीष गर्ग मंजू पर स्वास्थ्य अधिकारी अशोक शर्मा द्वारा दर्ज कराए गए फौजदारी प्रकरण में नया मोड़ आ गया है। पार्षद गर्ग के समर्थन में नपाध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना और उनके पति अनुराग अष्ठाना सामने आ गए हैं और उन्होंने पार्षद के खिलाफ दर्ज प्रकरण को गलत बताते हुए सीएमओ और स्वास्थ्य अधिकारी से प्रकरण को वापिस लेने की मांग की है।

महंगा पड़ा ससुरालजाना दामाद को, साले व ससुर ने लात-घूसों से पीटा

शिवपुरी- बीती गुरूवार की शाम वेलेंटाईन डे से पहले अपनी पत्नि से मिलने गए पति को उसके ही ससुर और तीन सालों ने मिलकर उसकी निर्ममतापूर्वक मारपीट कर दी और नशीली चीज पिलाने के भी आरोप पीडित युवक ने लगाए हैं। उक्त युवक का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस घटना को पुलिस ने संज्ञान में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है।

फर्सियों से भर पिकअप वाहन पलटा, दो पकड़ाए

शिवपुरी-गुरूवार सुबह 4 बजे ग्राम डबिया में पिकअप वाहन फर्सियां भरकर अवैध रूप से ले जा रहे दो युवकों को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है और उनके पास से लगभग आधा सैकड़ा से अधिक फर्सियां भी बरामद की हैं और उक्त वाहन को भी जप्त कर लिया है।

भारी वाहनों के प्रवेश फिर से शुरू, छात्र की मौत के बाद प्रशासन ने साधी चुप्पी

शिवपुरी- विगत कुछ माह पूर्व गुरूद्वारा चौराहे पर सुबह के समय कोचिंग जा रहे अभिषेक की सड़क हादसे में मौत के बाद छात्र-छात्राओं ने मिलकर शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने सहित शहर की अन्य समस्याओं और कोचिंगों के समय में परिर्वतन को लेकर माधव चौक पर चक्का जाम किया था और एक ज्ञापन कलेक्टर को भी सौंपा था।

राठौर समाज ने कराया मंदिर में बार बालाओं का प्रदर्शन

Image
शिवपुरी। कलियुग के इस जमाने में अब भगवान के मंदिर पर भी बार-बालाओं के ठुमके नजर आने लगे। बात कर रहे है बीते रोज हुए राठौर समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन का यहां कार्यक्रम में जिन लोगों ने इन नचनियों के ठुमकों को क्या देखा, वह यह भूल गए कि यहां भगवान का मंदिर भी है इसमें घोर लापरवाही मंदिर के महंत की भी है जिन्होंने ना केवल आयोजनकर्ताओं से इस बारे में कोई चर्चा नहीं की और ना ही उन्होंने मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में हो रहे नंगे-नाच को रूकवाया।

पोहरी में ट्रेक्टर-ट्रॉली चोरी के मामले में नौकर पर मामला दर्ज

शिवपुरी- जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम झिरी में बृजेन्द्र जाट के फॉर्म हाउस से ट्रेक्टर-ट्रॉली की चोरी के मामले में उनके ही नौकर रामलाल जाटव पर अमानत में ख्यानत का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी नौकर रामलाल जाटव को गिरफ्तार भी कर लिया है। विदित हो कि रामलाल और उसकी पत्नि ने शिकायत की थी कि नशीले लड्डू खिलाकर उन्हें दो व्यक्ति बेहोश कर गए थे और टे्रक्टर-ट्रॉली ले उड़े थे। रामलाल की पत्नि ने तो यह भी कहा था कि उसके पति का अपहरण टे्रक्टर-ट्रॉली उड़ाने वाले कर ले गए थे।