Posts

Showing posts from February 28, 2013

शिवपुरी में लॉ कॉलेज को यथावत रखने यशोधरा ने की पहल, लिखा पत्र

शिवपुरी-माधवराव सिंधिया स्नात्कोत्तर महाविद्यालय, (पी.जी.कॉलेज) शिवपुरी में संचालित एल.एल.बी. पाठ्यक्रम के लिए नवीन भवन हेतु ग्वालियर सांसद  यशोधरा राजे सिंधिया ने शासन स्तर पर ठोस पहल की है, उन्होंने वित्तमंत्री श्री राघव एवं डॉ0 राजेन्द्र मिश्रा आयुक्त आर्थिक एवं सांख्यिकी को पत्र लिखकर भवन निर्माण की स्वीकृति देने का आग्रह किया है, इस प्रस्ताव को जनभागीदारी योजना मांग संख्या 60 के तहत आयुक्त सांख्यिकी को भोपाल प्रस्तुत किया है।

स्व. श्रीमती आशा सिंह की पार्थिव देह को श्रृद्धासुमन अर्पित

Image
शिवपुरी-पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की धर्मपत्नि श्रीमती आशा सिंह के दिल्ली में निधन के बाद वाय रोड उन्हें गृह जिला राधौगढ़ ले जाया जा रहा था जहां दिल्ली से लेकर राधौगढ़ के बीच कांग्रेसियों ने उनके निधन पर अपनी संवेदनाऐं व्यक्त करते हुए पुष्पहार अर्पित किए। शिवपुरी से उनका वाहन दोप:3:30 बजे निकला जहां सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन वायपास पर हाथो में माला लिए खड़े रहे और जैसे ही शव वाहक वाहन आया सभी कांग्रेसियों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

अजमेर शरीफ के लिये यात्रा 10 मार्च से 12 मार्च के मध्य

शिवपुरी-उपसंचालक सामाजिक न्याय एच.आर.वर्मा के द्वारा प्रदाय की गई जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के 72 यात्रिओं को लेकर अजमेर शरीफ के लिये यात्रा 10 मार्च 2013 को जयेगी और 12 मार्च को वापिस आयेगी। यात्रा के लिये आवेदन की अंतिम तारीख 05 मार्च 2013 रखी गई है।

हड़ताली शिक्षक संघ के अध्यक्ष की हालत बिगड़ी

शिवपुरी-समान कार्य, समान वेतन व शिक्षा विभाग में संविलियन कर नियमितीकरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे अध्यापक संघ के आन्दोलन का क्रम लगातार 11वें दिन भी निरंतर जारी है। इसी क्रम में बीते तीन दिनों से अध्यापक संघ हड़ताल पर अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर डटा है।

रेग्युलर रेप के कारण हुई थी नाबालिग प्रग्नेंट, जीजाजी ने कर रहे थे कुकर्म

शिवपुरी-आखिरकार जिसका डर था वही हुआ, इस घोर कलियुग में एक बड़ी बहिन ने अपने पति के द्वारा नाबालिग 15 वर्षीय छोटी बहिन का लगातार बलात्कार कराया। यह घटना है जिले के खनियाधाना क्षेत्र के ग्राम ओढ़ी की जहां बीते तीन महीने से बड़ी बहिन अपने पति के द्वारा छोटी बहिन का लगातार बलात्कार कराती रही जिसका परिणाम यह हुआ कि वह नाबालिग छोटी बहिन बीते महीने भर पहले गर्भ से हो गई।

ट्रक और मोटरसाईकिल की टक्कर में बालक घायल

शिवपुरी-गुरूवार सुबह मोहना रोड पर तालाब के पास ट्रक और मोटरसाईकिल के बीच टक्कर में 12 वर्षीय बालक मंशाराम पुत्र अजय धाकड़ निवासी टीला गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

पिछोर में तीन भाईयों पर दर्ज हुआ हत्या प्रयास का मामला

शिवपुरी- बीती रात पिछोर और कोलारस थाना क्षेत्र में हत्या प्रयास के दो मामले दर्ज किए गए। इनमें से पिछोर के ग्राम घटबरा में पुरानी रंजिश के कारण तीन भाईयों ने एक युवक को गोली मारकर घायल किया। वहीं कोलारस क्षेत्र में एक युवक अपने घर में बेहोशी की हालत में मिला है उसके सिर में गोली लगी है तथा उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है।

अस्पताल गेट पर हुआ प्रसव, योजनाऐं फैल

शिवपुरी- जिला अस्पताल के गेट पर सुरक्षा गार्डों के अमानवीय व्यवहार के कारण प्रसूता महिला ने वहीं बच्चे को जन्म दे दिया। बाद में जच्चा और बच्चा दोनों को मेटरनिटी वार्ड में ले जाया गया। जहां दोनों की हालत ठीक बताई जाती है।

यातायात सिग्नल का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर होगी कार्रवाई

शिवपुरी- एसपी आरपी सिंह की अध्यक्षता में पुलिस कंट्रोल रूम में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वचलित यातायात सिग्रलों की अनदेखी व नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।