Posts

Showing posts from January 7, 2014

मध्यप्रदेश की नई लिकर पॉलिसी का यशोधरा ने किया सपोर्ट

शिवपुरी। विधायक एवं वाणिज्यमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्यप्रदेश की नई शराब नीति का समर्थन किया है। उन्होंने देशी ठेकों पर अंग्रेजी शराब बेचने को उचित बताते हुए इसे विकास के लिए अतिरिक्त कमाई का जरिया बताया है।

रोटरी क्लब का नेत्र शिविर 16 को

शिवपुरी। समाज सेवी संस्था रोटरी क्लब द्वारा नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन 16 जनवरी को किया जा रहा है। यह शिविर जिला अस्पताल में सुबह 8:30 बजे से आयोजित किया जाएगा।

कवियों की ओजस्वी वाणी से गूंज उठा तात्याटोपे समाधि स्थल

शिवपुरी। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के अमर सेनानी वीर तात्याटोपे के द्विशताब्दी समारोह की संध्या सागर से पधारे हरगोविन्द विश्व और उनके साथियों के द्वारा किये गए आल्हा गायन और राष्ट्रीय स्तर के कवियों के काव्यपाठ के द्वारा देशभक्ति की भावनाओं में डूब गई।

कुत्ते चट कर गए गाय की लावारिस लाश

शिवपुरी। बड़े दुख का विषय है कि प्रदेश में हिदुत्व का नाम लेने वाली भाजपा की सरकार है और करैरा में भी तमाम हिदुवादी संगठन सक्रिय है इसके बाद भी गउ माता की देख रेख के लिए कोई नही आता मंगलवार को भी एक एैसा ही मामला प्रकाश मे आया झांसी शिवपुरी मार्ग पर स्टेट बैक के सामने एक गाय मृत पड़ी थी उक्त गाय को उठाने सुब से शाम तक कोई नही आया

प्रेम प्रसंग के चलते युवक की सिर कुचलकर हत्या

शिवपुरी।  जिले के करैरा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम बेरखेड़ा में एक युवक की प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

जनता के चंदे पर होगी सीएम की ब्रांडिंग

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव के लिए शिवराज सिंह चौहान के अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से जुट गया है। मध्यप्रदेश बनाओ सम्मेलन का आयोजन जनभागीदारी से किया जाएगा और इसमें श्रोता होंगे जिले के तमाम सरकारी और संविदा कर्मचारी।

महिला पुलिस थाने के बिना असुरक्षित महिलाऐं!

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। कहते है कि स्त्री देवी का अवतार होती है लेकिन इसी स्त्री(महिला) की अस्मत लूटने व छेड़छाड़ करने वालों की भी इस दुनिया में कोई कमी नहीं है यही कारण है कि आज शहर ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश भर में कई ऐसे बड़े-बड़े मामले सामने आए जिसमें महिला की अस्मत के साथ खेला गया और जब उसने आवाज उठाई तो अच्छे-अच्छों की बोलती बंद कर दी,

बजरंग दल का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित

शिवपुरी/नरवर- बजरंग दल के जिला संयोजक मनोज गुरू द्वारा बताया गया कि पिछोर में विगत दिवस बजरंग दल कार्यकर्ता स मेलन पिछोर के मेला ग्राउंड में संपन हुआ।

तात्याटोपे के द्विशताब्दी जन्मोत्सव पर जरूरतमंदों को बांटे कंबल

शिवपुरी। अमर शहीद वीर सेनानी तात्याटोपे की 200वीं जन्म जयंती पर भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा ने मध्य रात्रि में चिह्नित स्थानों पर पहुंचकर अपने द्वितीय चरण में कड़ाके की सर्दी में सर्दी से ठिठुरते बच्चों, महिलाएं एवं पुरुषों को क बल ओढ़ाए। यह आयोजन शा ाा द्वारा तात्याटोपे की द्विशताब्दी जन्मोत्सव की मध्य रात्रि में किया गया।

मजनुओं की हरकतों को रोकने सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी/नरवर-नरवर नगर जो की कभी राजा दनमंती के सौदर्य एवं वैभव से जाना जाता था वो नगर आजकल मजनुओ की आगोश में जकड़ गया है आजकल आलम यह है कि स्कूल, कॉलेज एवं कोंचिग सेटरो के आस-पास, गली-कुचो के नुकडो पर मजनु फ ील्मी स्टाइल  फ रमाते नजर आते है इसी क्रम में बजरंग दल जिला संयोजक मनोज गुरू बजरंगी ने थाना प्रभारी जनवेद जाटव को नगर की इस समस्या को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया।

विक्षिप्त युवती से एक साल तक रेप

शिवपुरी। एक 22 वर्षीय विक्षिप्त युवती के साथ 55 वर्षीय अधेड़ द्वारा लगातार 1 साल तक रेप करने का मामला प्रकाश में आया है। वो युवती के साथ लगातार सेक्स करता रहा, पता तो तब चला जब युवती गर्भवती हो गई।

लोकसभा प्रत्याशी को लेकर भाजपा में मंथन

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी संसदीय सीट पर प्रत्याशी चयन के लिए भाजपा गहन मंथन की प्रक्रिया में आ चुकी है। पार्टी के थिंक टेंकों का मानना है कि यदि यह सीट जीतनी है तो पहले से प्रत्याशी की घोषणा करना उचित होगा।

हाईकोर्ट पहुंचा शिवपुरी का पेयजल मामला

शिवपुरी। पेयजल संकट से जूझ रही शिवपुरी को जब राजनीति और सरकारों से राहत नहीं मिली तो अंतत: यह मामला हाईकोर्ट की दहलीज पर जा खड़ा हुआ। माननीय न्यायालय से मांग की गई है कि कम से कम वो तो जीवनदायनी पेयजल आपूर्ति व्यवस्था के लिए सरकार को आदेशित करे ताकि समस्या दूर हो सके।