मैं मर जाऊंगा, तब किस पर चलेगा केस

शिवपुरी। छह माह पूर्व पत्नी दुनिया छोड़ गई और पांच दिन पहले बेटी भी बिना मां के चल बसी। पत्नी व बेटी को गंवाने के बाद अब उस युवक को जेल जाने का डर सता रहा है, क्योंकि उसकी सास ने गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की है।

यह कहानी तब सामने आई, जब रविवार को वो युवक महिला प्रकोष्ठ में आई जांच में बयान दर्ज कराने आया। युवक की कहानी सुनकर पुलिस भी सोच में पड़ गई, क्योंकि उसकी पत्नी ने ललितपुर के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ा, जहां बिना पीएम करवाए ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

गौशाला शिवपुरी निवासी अनिल पुत्र जनवेद बाथम ने बताया कि मेरी शादी जून 2011 में चंदेरी निवासी शोभा ढीमर से हुई थी। अनिल ने बताया कि छह माह पूर्व मेरी पत्नी को प्रसव के लिए पहले मेरी सास रामकली अपने घर चंदेरी ले गई, फिर वहां से ललितपुर के प्राइवेट निर्मल अस्पताल में भर्ती कराया। मेरी पत्नी को ऑपरेशन से बेटी हुई, लेकिन कुछ दिन बाद उसने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। शोभा की मौत के बाद उसका हमने अंतिम संस्कार कर दिया। अनिल अपनी बेटी को बिना मां के पालने का प्रयास कर रहा था, लेकिन पांच दिन पहले उसने भी दम तोड़ दिया।

अनिल की सास रामकली ने पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत की है, जिसमें अपने दामाद पर बेटी को मारने का आरोप लगाया है। शिकायत में लिखा है कि अनिल ने डॉक्टर से मिलकर ऑपरेशन के दौरान मेरी बेटी की नस कटवा दी, जिस वजह से उसकी मौत हो गई। यह भी आरोप लगाया कि मेरा दामाद दूसरी शादी करना चाहता था, इसलिए उसने मेरी बेटी को रास्ते से हटा दिया।

शादी-समारोह में डेकोरेशन मजदूरी करने वाले अनिल को जब पुलिस ने कहा कि तुमने अपनी पत्नी का पोस्टमार्टम न करवाकर सबसे बड़ी गलती कर दी। अब तु हारे खिलाफ केस दर्ज हो सकता है। इस पर अनिल ने कहा कि जब मैं खुद को खत्म कर लूंगा तो फिर केस किस पर चलेगा। वो बोला कि मैने पहले अपनी पत्नी को गंवाया और फिर बेटी भी चली बसी। शादी के बाद मिला पूरा सामान तो मेरी सास के पास ही है, मैं तो केवल अपनी बेटी को लेकर आया था। अब वो ही ऐसे आरोप लगा रही हैं तो मैं क्या करूं।