ग्वाल समाज ठकुरपुरा में देवाधिदेव धर्मराज व्रत उदयापन पर संगीतमय भजन आज

शिवपुरी-समाज के सर्वांगीण विकास और ग्वाल समजा के हर परिवार में सुख-समृद्धि का वास हो इसी भावना के उद्देश्य से ग्वाज समाज ठकुरपुरा के 40 परिवारों की महिलाओं ने बड़े श्रद्धाभाव से देवाधिदेव धर्मराज जी का व्रत विधि-विधान के साथ किया।

इस व्रत के पूर्ण होने पर उद्यापन कार्यक्रम एवं विशाल भण्डारे का आयेाजन ग्वाल समाज ठकुरपुरा की ओर से स्थानीय ठकुरपुरा शिव मंदिर ग्वाल बस्ती में रखा गया है। जहां आज कार्यक्रम की शुरूआज महिलाओं के संगीतमय भजनों के साथ होगी जिसमें ग्वाल धर्मशाला पर महिलाओं के संगीतमय भजन होंगें व रात्रि जागरण का आयोजन भी किया गया। 

कार्यक्रम संबंधी जानकारी देते हुए ग्वाल समाज के प्रचारक राजू ग्वाल ने बताया कि ग्वाल समाज की नित प्रतिदिन तरक्की करें, समाज का हर वर्ग ईश्वरीय कृपा से सुख-समृद्धि से परिपूर्ण हो और प्रेम व सौहाद्र की भावना सभी ग्वाल बन्धुओं में बनी रहे इसी भावना को ध्यान में रखते हुए ग्वाल समाज ठकुरपुरा के 40 परिवार की महिलाओं ने बड़े श्रद्धाभाव से यह कृपा बरसाने वाले देवाधिदेव धर्मराज जी का व्रत किया। इस व्रत के पूर्ण होने पर उद्यापन कार्यक्रम आज 13 जनवरी से होगा जिसमें ग्वाल धर्मशाला में महिलाओं के संगीतमय भजन व रात्रि जागरण होगा, वहीं अगले दिन 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन समस्त ग्वाल समाज शिपुरी सहित 12 छावनियों के लिए भण्डारे का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में बाहर से पधारेन वाले समस्त ग्वाल बन्धुओ के लिए आवास एवं भोजन व्यवस्था कार्यक्रम स्थल पर ही रखी गई है। इस आयोजन में ग्वाल समाज की समस्त माता-बहिनों एवं ग्वाल बन्धुओं से अधिक से अधिक सं या में शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करने का आग्रह किया गया है।