वीरू बना रहा था संगीता पर शादी का दबाव, इस कारण की थी आत्महत्या

शिवपुरी।  अमोला थाना क्षेत्र में बीते दिसम्बर माह में 19 वर्षीय संगीता ने जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली थी। इस प्रकरण में पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है, कि पास में रहने वाला वीरू संगीता पर शादी के लिए दबाव बना रहा था।

जांच में यह बात सामने आई कि आरोपी द्वारा संगीता पर जबरन शादी का दवाब बनाया जा रहा था और वह आए दिन उसके साथ छेड़छाड़ करता था। जिस कारण संगीता ने यह कदम उठाया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार संगीता पुत्री कल्लू परिहार ने 19 दिसम्बर को अपने पिता के खेत में जहर का सेवन कर लिया था। बाद में उसे झांसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने संगीता की मौत के बाद मर्ग कायम कर जांच शुरू की थी

संगीता के पिता कल्लू, मां सुधा, भाई भरत और दिनेश के बयान लिए तो उन्होंने अपने बयानों में बताया कि संगीता को आरोपी वीरू पुत्र कल्लू परिहार निवासी टोकनपुरा सिरसौद स्कूल से आते-जाते उसके साथ छेड़छाड़ करता था और उससे शादी के लिए जबरन दवाब बना रहा था। 

जिससे वह इतनी प्रताडि़त हो चुकी थी कि उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। पुलिस ने इस आधार पर आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है।  के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की सघनता से तलाशी शुरू कर दी है।