निरिक्षण के दौरान स्कूल में पढाता मिला भाडे का मास्टर

शिवपुरी। बदरबास क्षेत्र के माध्यमिक विधालय मेघोनाबाड़ा में जिला परियोजना समन्वयक शिरोमणि दुबे को मेे निरिक्षण के दौरान भाडे का मास्टर बच्चो को पढाते हुए मिला। इसे शाला प्रभारी की लापरवाही कहे या पढे लिखे युवक की बेरोजगारी।

डीपीसी शिरोमणि दुबे बदरबास क्षेत्र के स्कुलो का निरिक्षण करते हुए ग्राम मेघोनाबाड़ा के स्कुल पंहुचे यहॉ उनको स्कुल प्रभारी इन्द्रभान सिंह यादव व संविदा शिक्षक वर्ग दो राजकुमार रंघुवशी गैरहाजिर मिले। स्कुल में एक युवक मौजूद था जिसने स्वंय को आतिथि शिक्षक देवेन्द्र यादव बताया, जो स्कुल प्रभारी इन्द्रभान सिंह यादव का पुत्र है। संदेह होने पर डीपीसी ने जब बच्चो व गांव वालो से पूछताछ की तो ज्ञात हुआ कि यह युंवक गांव का ही पिंटू रंघुवशी है। जानकारी मिली की इस युवक को संविदा शिक्षक वर्ग दो राजकुमार रघुवंशी ने ही नियुक्त किया है। इस प्रायवेट नियुक्ति के बाद से मास्टर साहब 15-20 दिन में एक ही बार ही आते है। यह सुनकर डीपीसी भी सन्न रह गये।

इस मामले में शाला प्रभारी इन्द्रभान सिंह का तीन माह का वेेतन राजसात करने, अतिथि शिक्षक देवेन्द्र यादव को तत्काल हटाने सहित संविदा वर्ग दो राजकुमार रघुवंशी की सेवा समाप्त करने की कार्यवाही संस्थित की है।