पुलिस का सिरदर्द बना रामविलास गुर्जर पकड़ आया!

शिवपुरी-अक्सर देखने में आया है कि जब भी पुलिस कोई बड़ी वारदात का खुलासा करती है तो तत्काल पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जाता है।  ऐसे में किसी डकैत को पकड़ लिया तो पुलिस की दिवाली हो जाती है। अभी दो रोज पूर्व पोहरी पुलिस ने राजस्थान के एक ईनामी डकैत को सर्चिग के दौरान पकड़ा है। लेकिन इसकी खुशी बाटने से पुलिस ना जाने से क्यो डर रही है।

बताया गया है जिले के पोहरी क्षेत्र के गोवर्धन थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम गोपालपुर में पिछले कई दिनों से डकैत मूवमेंट होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिस पर गत दिवस गोवर्धन थाना क्षेत्र से पुलिस की एडी टीम ने राजस्थान के कु यात इनामी डकैत रामविलास गुर्जर को पकडऩे में सफलता हासिल की है। सूत्रों का कहना है कि चंदीले का पुरा राजस्थान का रहने वाला यह डकैत पुलिस को जंगल में सर्चिंग के दौरान मिला। हालांकि ने पकड़े गए डकैत की पुष्टि नहीं की है।

अभी कुछ समय पहले ही सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के एक ग्राम से दो भाईयों के अपहरण होने की भी आशंका थी जहां हथियारों की दम पर अज्ञात डकैत गिरोह ने इन दो भाईयों को उठाने का प्रयास किया लेकिन उस समय ग्रामीणों की सतर्कता को देखकर वह डकैत गिरोह मौके से भाग ाड़ा हुआ और यह अपहरण  नहीं हो सका। तभी से अनुमान लगाया जा रहा था कि हो ना हो अंचल में किसी डकैत गिरोह की चहल कदमी है। जिससे डकैत रामविलास गुर्जर के होने की चर्चाऐं सुनाई दे रही थी।

बताया गया है कि गत दिवस पोहरी पुलिस जब जंगल में सर्चिंग कर रही थी कि तभी एक डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ गया। संभवना है कि यह डकैत रामविलास गुर्जर ही है जो बीते लंबे समय से राजस्थान क्षेत्र में अपनी डकैती गतिविधियों को अंजाम देता था अब चूंकि राजस्थान में इस डकैत की सरगर्मी से तलाशी थी इसलिए यह जंगलों में दुबका-दुबका फिर रहा था। ऐसे में इसने मप्र की सीमा में घुसने की टोह ली और जिले के पोहरी क्षेत्र में आए दिन डकैत मूवमेंट होने की सूचनाऐं पुलिस को मिलती रही। इससे यहां इस डकैत के होने को लेकर पुलिस भी सतर्क हो गई। वहीं कुछ समय पूर्व से इस डकैत की गतिविधियों को देखते हुए पुलिस भी अपना मूवमेंट जंगल में जमाए हुए थी।

बुधवार को एक समाचार पत्र ने प्रमुखता से इस खबर की पुष्टि की कि जो डकैत जिला पुलिस बल के हत्थे चढ़ा वह रामविलास गुर्जर है अगर ऐसा है तो शिवपुरी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिलती जान पड़ रही है। क्योंकि डकैत रामबाबू-दयाराम गड़रिया गिरोह के खात्मे के बाद अंचल में डकैती गतिवधियां बिल्कुल खत्म हो चुकी थी ऐसे में डकैत रामविलास की चहल कदमी से पुलिस भी परेशान होने लगी। लेकिन गत दिवस जो डकैत पकड़ में आया है वह रामविला गुर्जर ही बताया गया हालांकि पुलिस इस मामले की पुष्टि नहीं कर रही है अब इसके पीछे कारण क्या है यह तो आने वाला समय ही बताएगा?

अगर ऐसा है तो शिवपुरी पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार और पोहरी एसडीओपी एस.एन.मुखर्जी की संयुक्त कार्यप्रणाली के चलते ही यह डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ा है अब पुलिस इस डकैत को पकडऩे के बाद पुष्टि क्यों नहीं कर रही, यह एक बड़ा सवाल है। इस मामले में अब शीघ्र खुलासा होना शेष है देखना होगा कि इस मामले में पुलिस क्या नया खुलासा करती है।