न्यूब्लॉक में कांग्रेस पार्षद और नागरिकों ने रूकवाया सीवेज प्रोजेक्ट का काम

शिवपुरी। सीवर लाईन प्रोजेक्ट के तहत शहरभर में चल रही खुदाई एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गई है। खुदाई का काम आज सुबह न्यूब्लॉक क्षेत्र में वहां के नागरिकों ने रूकवाया दिया और कहा कि पीएचई के अधिकारियों से बातचीत कर खुदाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

नागरिकों ने आरोप लगाया है कि खुदाई के दौरान डाले जा रहे पाईप घटिया और कमजोर हैं और उनकी चौड़ाई भी कम है। जिस कारण गंदगी से पाईप जाम हो जाएंगे और लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ेगी।

आज सुबह न्यूब्लॉक क्षेत्र में स्थित बड़ी सब्जी मण्डी के पास सीवर प्रोजेक्ट के तहत खुदाई की जा रही थी। तभी वहां के पार्षद संजय गुप्ता पप्पू वहां आ गए और उन्होंने डाले जा रहे पाईपों की गुणवत्ता देखी तो वह विफर गए। यह देख आसपास के नागरिक भी गुणवत्ता विहीन डाले जा रहे पाईपों के विरोध में आ खड़े हुए और खुदाई का काम रूकवा दिया।

वहां मौजूद नागरिकों का कहना था कि शहर को गंदगी से मुक्ति दिलाने के लिए सीवर लाईन की खुदाई की जा रही है और उसमें पाईप डाले जा रहे हैं। लेकिन पाईपों की चौडाई कम है। साथ ही घटिया किस्म के पाईप लगाए जा रहे हैं। जिससे शहर की गंदगी खत्म होने की जगह और बढ़ जाएगी। कॉलोनीवासियों ने पीएचई के अधिकारियों और ठेकेदार की मिलीभगत के चलते घटिया निर्माण का आरोप लगाया है और मांग की है कि अभी तक डाले गए पाईपों की गुणवत्ता जांची जाए।