कलेक्टर रेट पर वेतन नही मिला तो हड़ताल पर जाऐंगे नगर पंचायत कर्मचारी

शिवपुरी-मंहगाई को देखते हुए हर किसी को रूपये की जरूरत है जिसके चलते कई वर्षों से नगर पंचायत करैरा की जल प्रदाय शाखा में पदस्थ कर्मचारीयों ने भी भूख हड़ताल करने का मन बना लिया है

उनका कहना है कि हम प्रार्थीगण नगर पंचायत करेरा में जल प्रदाय शाखा में विगत कई वर्षा से मानदेय पर दिन रात कार्य कर रहे है हमसे मोटर खुलवाने, पाईंप लाईन जुडवाने, हैंडपंप सुधरवाने, फिल्टर प्लांट पर कार्य एवं मोटर चलाना तथा सप्लाई बाल रवुलवाने एवं बंद कराने का कार्य 24 घंटे लिया जा रहा है। 

इस कार्य का भुगतान हम गरीब जल प्रदाय कर्मचारियों को मानदेय के मान से 4900 रूपए प्रतिमाह भुगतान किया जा रहा है जबकि हमारे लिए कलेक्टर दर के अनुसार भुगतान किया जाना चाहिए। तथा हम सभी कर्मचारियों का मस्टर रोल पर नाम अंकित नहीं किया जाता है। हम कर्मचारीगण हरिजन, पिछडा वर्ग एवं सामान्य वर्ग के व्यक्ति है। हम लोगों को नगर पंचायत करैरा में कार्य करते हुए 10-12 वर्ष के करीब हो चुके है। 

फिर भी हम गरीब मानदेय कर्मचारियों को कलेक्टर दर पर भुगतान नहीं किया जा रहा है जबकि 6-7 माह से काम में लगे नए कर्मचारियों को कंप्यूटर से निकाले गए मस्टर पत्रिका पर फर्जी तौर से मस्टर रोल राशि का भूगतान किया जा रहा है। जो कि हम लोगों के साथ घोर अन्याय हो रहा है हमको भी कलेक्टर रेट से भुगतान करें यदि कलेक्टर दर से हम लोगों का भुगतान नही किया गया तो 7 दिवस के बाद सभी जल प्रदाय शाखा के समस्त कर्मचारी कार्यं बंद कर भूख हडताल पर बैठने के लिए मजबूर हो जायेगें।

इनका कहना है
मेरे पास आवेदन आया है जांच कराई जा रही है यदि एैसा है तो नियामानुसार कार्रवाई की जाएगी और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारीयों को उनका हक पूर्ण दिलाया जाएगा।
ए.के.चांदिल
एसडीएम करैरा