शादी के दबाब को लेकर की संगीता ने आत्महत्या, आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज

शिवपुरी। शादी के बंधन में बंधने के लिए कोई ऐसी हरकत भी कर सकता है कि जिससे महिला ने दबाब में आकर आत्महत्या जैसा घातक कदम उठा ले।

जी हां! इस संसार में भांति-भांति के लोग है यही कारण है कि बीते दिस बर माह में अमोला थाना क्षेत्र में महिला संगीता की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी द्वारा आए दिन संगीता से छेड़छाड़ की जाती थी और इसी छेड़छाड़ के चलते वह दबाब बनाकर संगीता से शादी करना चाहता था जिसका संगीता ने विरोध किया और आत्महत्या कर अपना जीवन समाप्त कर लिया। इस घटना में आरोपी के विरूद्ध पुलिस ने भादवि की धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला पंजीबद्ध किया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार संगीता पुत्री कल्लू परिहार ने 19 दिस बर को अपने पिता के खेत में जहर का सेवन कर लिया था। बाद में उसे झांसी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने संगीता की मौत के बाद मर्ग कायम कर जांच शुरू की थी और संगीता के पिता कल्लू, मां सुधा, भाई भरत और दिनेश के बयान लिए तो उन्होंने अपने बयानों में बताया कि संगीता को आरोपी वीरू पुत्र कल्लू परिहार निवासी टोकनपुरा सिरसौद स्कूल से आते-जाते उसके साथ छेड़छाड़ करता था और उससे शादी के लिए जबरन दवाब बना रहा था। जिससे वह इतनी प्रताडि़त हो चुकी थी कि उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। पुलिस ने इस आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की सघनता से तलाशी शुरू कर दी है।