दहेज के लिए पति ने पत्नि के गुप्तांत में झाडू घुसाया, हालत गंभीर

शिवपुरी। इंसान तो क्या इंसान की रूह भी कांप जाए एक ऐसा घटनाक्रम आज जिले के बदरवास क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम बिजरौनी में सामने आया। जहां मॉं-बाप स्वरूपा माने जाने वले सास-ससुर और महिला के पति ने ऐसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया जिससे सुनने वालों के होश उड़ जाएगें।

घटनाक्रम अनुसार जिले के बदरवास क्षेत्र में एक महिला पर उसके ससुरालीजनों ने दहेज के लिए अनैतिक दबाब बनाया जिस पर जब महिला नहीं मानी तो सभी ससुरालीजनों ने महिला को घर में कैद उसके गुप्तांग में झाडूं तक डाल दी। इससे महिला के नाजुक अंगों में गहरी चोट पहुंची है इस गंभीर अवस्था में महिला को उपचार हेतु भर्ती कराया गया है जहां महिला की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने दहेजलोभी सास-ससुर-पति और देवर के विरूद्ध धारा 377,342,323,498ए,34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर अशोकनगर कोतवाली पहुंचा दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बदरवास क्षेत्र के बिजरौनी में रहने वाली रीना का विवाह 8 माह पूर्व अशोकनगर के रवि जाटव के साथ बड़ी धूमधाम से हुआ था। विवाह के कुछ माह तक तो ससुरालीजनों ने रानी को ठीक ढंग से रखा, लेकिन अचानक दहेज लोभी ससुरालीजनों के मन में देहज संबंधी लोभ उत्पन्न हो गया और आए दिन रीना का पति रवि, सास रमकोबाई, ससुर कांता जाटव और देवर प्रदीप ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया, लेकिन रीना ने उनके द्वारा दी जा रही प्रताडऩा का विरोध नहीं किया और वह उनके अत्याचारों को सहन करती रही, लेकिन 9 जनवरी को सभी आरोपियों ने रीना पर दहेज के रूप में पांच लाख रूपये की मांग पूरी नहीं किए जाने के कारण उसे घर के एक कमरे में बंद कर उसकी निर्ममतापूर्वक मारपीट कर दी और हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए उसके पति रवि ने उसके गुप्तांग में झाड़ू डाल दी। जिससे वह बीमार हो गई, लेकिन इसके बावजूद भी आरोपियों को दया नहीं आई और उन्होंने उसे उसी कमरे में कैद कर दिया।

इसी बीच इस घटना की जानकारी रीना की मां शांतिबाई, पिता रामचरण और भाई को लगी तो वह उसकी ससुराल माता के मंदिर के पास अशोकनगर पहुंचे। जहां आरोपियों ने तीनों को रीना से नहीं मिलने दिया और उन्हें वहां से भगा दिया, लेकिन अपनी पुत्री से न मिलने के कारण पिता ने विरोध किया। जिससे घबराकर आरोपियों ने रीना को अपने पिता से मिलने दिया और जब उसने अपने ऊपर ढाए जुल्मों की दास्ता सुनाई तो उनका कलेजा फट गया और वह अपनी पुत्री को लेकर बिजरौनी आ गए और बदरवास थाने पहुंचकर हैवानियत की शिकार हुई रीना के ससुरालीजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। जहां पुलिस ने जीरो पर कायमी कर अशोकनगर थाने को पहुंचा दी।