चार उपयंत्रियों को कारण बताओ नोटिस

शिवपुरी। मनरेगा में लेबर बजट के लक्ष्य की पूर्ति न करने और निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने पर जिले के चार उपयंत्रियों को कलेक्टर श्री आर.के.जैन द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किए गए है। साथ ही इन उपयंत्रियों को नोटिस का जवाब देने के लिए 28 जनवरी की तिथि नियत की गई है।

यदि उक्त यंत्री इस समय अवधि में अपना जवाव प्रस्तुत नहीं करते है तो उनके विरूद्ध जिला प्रशासन द्वारा एक पक्षीय कार्यवाही भी की जावेगी। जिन उपयंत्रियों को कारण बताओं नोटिस जारी किए गए है। उनमें सर्वश्री राजेन्द्र तिवारी आर.ई.एस. जनपद पोहरी, लियाकत खांन डीआरडीए जनपद पोहरी, बी.आर.शर्मा आरईएस जनपद पंचायत कोलारस और राकेश गुप्ता उपयंत्री (संविदा) मनरेगा शामिल है। इनमें जनपद पंचायत पिछोर के उपयंत्री श्री गुप्ता को अंतिम कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

शिवपुरी जिले में संचालित मनरेगा की समीक्षा के दौरान पाया गया कि जिले की कुछ पंचायतों में योजनाओं के कार्यों की गति काफी धीमी है और विकास मूलक इन कार्यों को पूरा कराने में संबंधित उपयंत्री ठीक ढंग से अपने दायित्वों का निर्वाहन नहीं कर रहे है। अपने दायित्वों के प्रति उदासीन रहने वाले उपयंत्रियों के मामले को कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित उपयंत्रियों को कारण बताओं नोटिस जारी कर जवाब मांगा हैं कि शासन की मंशानुरूप मनरेगा योजनान्तर्गत प्रगति न करने से उपयंत्री द्वारा मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के तहत पदीय दायित्वों के निर्वाहन में लापरवाही, शासकीय कार्यों के प्रति उदासीनता बरते जाने तथा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों की अव्हेलना किए जाने का दोषी पाये जाने पर क्यों ना आपके निलंबन का प्रस्ताव आयुक्त ग्वालियर संभाग को भेजा जावें।