सीवर या जलावर्धन के तहत खोदी गई सड़कों को तुरंत रिपयेर करें: कलेक्टर

शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट तथा जलावर्धन योजना के अंतर्गत सड़कों की खुदाई के बाद उन्हें तुरंत रिपेयर किया जावे, यह निर्देश कलेक्टर आर.के.जैन ने आज शहर के कई हिस्सों में सीवर और जलावर्धन द्वारा सभी कार्यों का निरीक्षण कर स्थानीय नागरिकों से चर्चा की जावेगी,
यह निर्णय गत दिवस मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में लिया गया था। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग श्री झानियां, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री छारी, नगर पालिका के सहायक यंत्री श्री कुशवाह तथा निर्माण एजेन्सियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर आर.के.जैन ने ग्वालियर वायपास पर सोन चिरैया होटल से वाणगंगा रोड़, फिजीकल रोड़ से साइन्स कॉलेज, कलारबाग से बाबू क्वाटर, मानस भवन गांधी पार्क क्षेत्र में संचालित कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि सीवर लाइन के खुदाई के समय सड़क के दोनों ओर आगे कार्य प्रगति पर है इस आशय के संकेतक लगाये जावें, लाइन खुदाई के लिए इंडिकेटर लगावे तथा पाइप लाइन डालने के साथ-साथ सड़कों के गड्डे भरने का कार्य भी किया जावें। 

उन्होंने बताया कि मशीन द्वारा खुदाई करते हुए विभागीय साइड इंजीनियर मौके पर उपस्थित रहकर कार्य करावे। साइड पर कार्य कराते समय सीवर लाइन की डिजाइन और डाली जाने वाली पाइप लाइन की गुणवत्ता की जांच करे और आवश्यकता होने पर संबंधित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व स्थानीय नागरिकों को भी अवगत करावें। उन्होंने वारिस के कारण शहर और वायपास रोड़ पर पुन: हो गये गड्डे को भरने के निर्देश भी कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को दिए। इसके साथ ही शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को प्रतिदिन मोनीटरिंग करने के निर्देश भी मु य नगर पालिका अधिकारी को दिए है।