विद्युत मण्डल अघोषित विद्युत कटौती रोके: यशोधरा

शिवपुरी-शहर में होने वाली अघोषित विद्युत कटौती को नियंत्रित किया जावे तथा एपीडीआरपी के तहत विद्युत लाइनों के उन्नयन का कार्य 31 मार्च 2014 तक हर हालत में पूर्ण किया जावें। यह निर्देश प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग और रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में विद्युत स्थिति की समीक्षा के दौरान दिए।
बैठक में विधायक पोहरी श्री प्रहलाद भारती, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना, अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर श्री आर.के.जैन, पुलिस अधीक्षक श्री महेन्द्र सिंह सिकरवार, अधीक्षक यंत्री विद्युत मण्डल श्री एस.पी.शर्मा सहित अन्य मैदानी अधिकारी उपस्थित थे। 

श्रीमती राजे ने कहा कि मु यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शिवपुरी जिले में अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ किया जा चुका है इसके साथ जिले में विद्युत आपूर्ति में व्यवधान नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्युत मण्डल शहर में विद्युत की निरंतरता को बनाये रखने के लिए सभी एतिहाती कदम उठावे, उन्होंने निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में मेंटीनेस के लिए विद्युत आपूर्ति रोकी जाती है, उसकी विधिवत सूचना उपभोक्ताओं को समाचार पत्रों के साथ-साथ, पुलिस कन्ट्रोल रूम व विद्युत मण्डल के कंट्रोल रूम को दी जानी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि ट्रांसफार्मर बदलने की कार्रवाई प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समय सीमा में की जावे, जिसकी जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को दी जावे। 

उन्होंने निर्देश दिए कि विद्युत मण्डल की हैल्पलाईन कन्ट्रोल रूम पर एक समय में कम से कम दो अधिकारी तैनात किया जावे, जो जनता को संतुष्ठीकारक जवाव देवें। उन्होंने स्पष्ट किया कि भविष्य में विद्युत मण्डल की शिकायत प्राप्त होने पर संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्रवाई शासन स्तर से की जावेगी। उन्होंने ग्रामीण अंचलों में विद्युत अवरोध की शिकायत पर भी नाराजगी व्यक्त की तथा कलेक्टर को विस्तृत समीक्षा के निर्देश दिए। श्री शर्मा ने बताया कि शहर में एपीडीआरपी के तहत शहर के 16 फीडर पर कार्य किया जा रहा है जिसमें से 9 फीडर का कार्य पूर्ण कर लिया गया है तथा 7 फीडर का कार्य प्रगति पर है जो 31 मार्च 2014 तक पूर्ण कर लिया जावेगा।