शिवपुरी एसटीपी का सर्वे कर 15 जनवरी तक रिपोर्ट दें: सिंधिया

भोपाल। शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने अपने मंत्रीपद का लाभ शिवपुरी को देना प्रारंभ कर दिया है। 

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज मंत्रालय में पीचएई तथा पशुपालन मंत्री सुश्री कुसुम महदेले के साथ एक बैठक में शिवपुरी सीवेज ट्रीटमेंट प्लाण्ट निर्माण, सीवर पाइप लाइन बिछाना व स्टोर्म वाटर ड्रेन कार्यों की समीक्षा की। 

श्रीमती सिंधिया ने राष्ट्रीय झील संरक्षण परियोजना में किए जाने वाले इन कार्यों का सर्वे कर 15 जनवरी तक रिपोर्ट देने को कहा। बैठक में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन श्री एस.एन. मिश्रा, कलेक्टर शिवपुरी श्री आर.के. जैन तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि सीवेज पाइप लाइन बिछाने तथा पीने के पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य साथ में करवाया जाये जिससे आम जनता को परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की कि ऐसे प्रयास किए जाएं कि शिवपुरीवासियों को शीघ्र सुविधाएँ उपलब्ध हों। श्रीमती सिंधिया ने निर्माण एजेंसी से निश्चित समयावधि तय करने और शेष कार्य की पूर्णता अवधि निर्धारित कर वर्कचार्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

पीएचई मंत्री तथा शिवपुरी जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने कहा कि शहर की सड़कों को न खोदा जाये। यदि काम पहले से ही जारी है तो अतिशीघ्र उसे समय-सीमा में पूर्ण कर लिया जाय।

उल्लेखनीय है कि लगभग 62 करोड़ की लागत की इस योजना का कार्य जुलाई 2013 में शुरू हुआ था। निर्माण कार्य डोशियाना कम्पनी द्वारा किया जा रहा है।