ईस्टर्न हाईट्स पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव

शिवपुरी-शिक्षा के साथ-साथ खेल, सांस्कृतिक गतिविधियां और बच्चों के मानसिक विकास को आगे बढ़ाने का कार्य उनकी उत्कृष्टता करती है जिसके लिए विद्यालय में समय-समय पर वार्षिकोत्सव का आयोजन होता है और यही वार्षिकोत्सव बच्चों की उत्कृष्टता को पुरूस्कृत करते है नि:संदेह बच्चों के उज्जवल भविष्य में ईस्टर्न हाईट्स पब्लिक स्कूल भी अग्रणीय है
जो आधुनिकता के सभी मानदण्डों को पूरा कर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर है मेरी शुभकामनाऐं है कि इस विद्यालय के बच्चे अपने शहर, प्रदेश और देश का नाम रोशन करें। उक्त उद्गार व्यक्त किए आई.टी.बी.पी. के कमाण्डेट सुरन्दिर खत्री ने जो स्थानीय नौहरीचक स्थित शहर के प्रतिष्ठित ईस्टर्न हाईट्स पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में मु य अतिथि की आसंदी से अपना संबोधन दे रहे थे।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार भी मौजूद रहे जिन्होंने भी अपने मंचीय उद्बोधन से बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्जवल भविष्य के उद्देश्यपरक शब्दों का प्रयोग किया। कार्यक्रम में विद्यालय संचालक सुबोध अरोरा व विद्यालय प्राचार्य श्रीमती नीलम अरोरा भी मंचासीन थी। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने मनमोहक परेड, विभिन्न मुद्राओं के साथ पी.टी., सुरक्षा के एहतियात स्वरूप कराटे का प्रदर्शन, शरीर को स्वस्थ्य बनाए रखने हेतु कई प्रकार के योगासन, खेलों में रूचि के लिए स्केटिंग का प्रदर्शन व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियंा भी दी जिसे देख दर्शकगणों ने खूब तालियां बजाकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। 

वार्षिकोत्सव में विद्यालय के प्रतिभावान बच्चों को मंच से स मानित भी किया गया जिसमें उत्कृष्ट स्पोर्ट्स बॉय के लिए अवधेश जाटव को, उत्कृष्ट स्पोर्ट्स गल्र्स के लिए अमृता परिहार को व उत्कृष्ट विद्यालयीन बच्चे के रूप में निर्मल पारस को स मानित किया गया। इसके साथ-साथ सांस्कृतिक व रचनात्मक एवं अन्य कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले बच्चों को भी प्रशस्ति पत्र व पुरूस्कृत किया गया। कार्यक्रम के सफल आयोजन पर पधारे अतिथियों, बच्चों के अभिभावक एवं गणमान्य नागरिकों के प्रति विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती नीलम अरोरा ने आभार ज्ञापित किया।