ठगों ने ठगा, सोने को बताकर पीतल का बिस्किट बेचा

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 13 में नबंवर माह में एक व्यक्ति को तीन ठगों ने मिलकर ठग लिया था। इस मामले में जब फरियादी ने खोजबीन की तो तीनों ठगों के नाम सामने आए और जब फरियादी ने ठगों से मोबाइल के माध्यम से संपर्क साधा तो उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई और कल फरियादी ने तीनों ठगों के खिलाफ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

जिस पर पुलिस ने तीनों ठगों के खिलाफ धारा 420 और 506 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उक्त ठग फरियादी को सोने का बिस्किट बताकर धोखे से पीतल का बिस्किट थमा गए थे और इसके एवज में डेढ़ ला ा रूपये की राशि लेकर फरार हो गए थे। पुलिस ठगों की खोजबीन में जुट गई है।

विदित हो कि खनियांधाना के वार्ड क्रमांक 13 में रहने वाला अब्दुल हन्नान पुत्र मो. शहीद खांन के पास 27 नबंवर को तीन ठग भगवानदास जाटव, बहोरा निवासी बुकर्रा और शिवराज आए और उन्होंने अब्दुल को एक सोने का बिस्किट बताया और उससे कहा कि उन्हें रूपयों की अत्याधिक आवश्यकता है। वह यह सोने का बिस्किट खरीद ले और इसके एवज में उसे डेढ़ लाख रूपये की राशि दे दे।

जिस पर ठगों द्वारा सस्ता सोना दिए जाने से अब्दुल के मन में लालच उत्पन्न हो गया और उसने बगैर सत्यता जाने लालचवश वह बिस्किट डेढ़ लाख रूपये में खरीद लिया। बाद में जब अब्दुल उक्त बिस्किट को सुनार के यहां चैक कराने के लिए ले गया तो वह यह बात सुनकर सन्न रह गया कि उक्त बिस्किट सोने का न होकर पीतल का है। बाद में ठगी का शिकार हुए अब्दुल को पछतावा हुआ और उसने तीनों ठगों की खोजबीन शुरू कर दी। खोजबीन के बाद उसे ठगों की जानकारी हासिल हुई।

जिसमें उसे पता चला कि उसके साथ ठगी करने वाले भगवानदास जाटव, बहोरा और शिवराज हैं। इसके बाद अब्दुल ने भगवानदास का मोबाइल नंबर 7697331265 हासिल कर लिया और उस पर संपर्क किया तो ठग भगवानदास ने उसे मोबाइल पर जान से मारने की धमकी दी। जिससे घबराकर अब्दुल ने पुलिस की शरण ली और कल थाने पहुंचकर पूरे घटनाक्रम से पुलिस को अवगत कराया।