आप की स्वराज यात्रा में शामिल हुए सैकड़ों कार्यकर्ता

शिवपुरी। आम आदमी पार्टी की स्वराज यात्रा आज गांधी पार्क मैदान से प्रारंभ की गई और शहर के मु य मार्गों से होती हुई तात्या टोप समाधि स्थल पर समाप्त हुई।

 स्वराज यात्रा में आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। यात्रा के समापन के बाद आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। यात्रा में आम आदमी पार्टी के प्रदेश और संभाग के पदाधिकारी शामिल होने थे, लेकिन भोपाल में आज होने वाली बैठक के कारण वह यात्रा में शामिल नहीं हो सके।

आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक रूद्र प्रताप सिंह और जिला प्रवक्ता भूपेन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव में पार्टी अपने प्रत्याशी को शिवपुरी गुना संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ाएगी और क्षेत्र की जनता को जागरूक करने के लिए स्वराज यात्रा पूरे मप्र में निकाली जा रही है। इसी तारत य में जिले का भ्रमण कर यात्रा आज शिवपुरी पहुंची। जहां गांधी पार्क मैदान में स्थित महात्मा गांधी की समाधि को नमन कर यात्रा का आगाज किया।    

यह यात्रा हंस बिल्डिंग से होती हुई ओरियंटल चौराहा, आर्य समाज रोड, सदर बाजार, गांधी चौक, माधव चौक से वापिस कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहे से निकलकर शहीद तात्याटोपे समाधि स्थल पर पहुंची। जहां यात्रा का समापन किया गया और आप के पदाधिकारियों ने यहां से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

असमाजिक तत्वों के खोफ के कारण  छात्राएं नहीं जा पा रहीं स्कूल
शिवपुरी। करैरा अनुविभाग के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम बहगंवा के शासकीय माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं असामाजिक तत्वों के आतंक से परेशान हैं और इस कारण वह स्कूल नहीं जा पा रही हैं।

विद्यालय में कुल छात्र सं या की 70 प्रतिशत छात्रायें हैं लेकिन स्कूल के इर्द-गिर्द असमाजिक तत्व इक्कठे रहते है और शराब, गांजा, बीड़ी सिगरेट आदि का सेवन करते रहते है हद तो तब हो जाती है जब शौचालय ना होने के कारण छात्रायें बाहर जाती है तो असमाजिक तत्व उनपर अशलील फब्तियां कसते है  

इस कारण के चलते छात्राओं ने असमाजिक तत्वो का मामला अपने घर पर बताया तथा विद्यालय प्रबंधन से शिकायत की शिकायत मिलने व अभिभावकों के कहने पर विद्यालय के हेड मास्टर ने थाना सीहोर जाकर बदमाशों के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया। लेकिन लगता है उस पर कोई कार्रवाई नही हो सकी जिसके चलते अभिभावको ने अपने बच्चों को विद्यालय भेजना बंद कर दिया है।

पुलिस पर लगाए आरोप
छात्राओं के अभिभावकों का कहना है कि जब हमारे द्वारा थाना सीहोर पुलिस के पास जाकर पूर्व में मोखिक जानकारी दी गई उसके बाद भी पुलिस ने आज तक कोई कार्रवाई नही की उल्टा उन लोगो को बता दिया जिसके चलते पुलिस का संरक्षण प्राप्त उक्त असमाजिक तत्व छात्राओं को और ज्यादा परेशान करने लगे।