हमारी बेटी रजिया को गायब कर दिया है, साहब

शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी कल्लन सोप फैक्टरी के पास रहने वाला एक परिवार समाज बंधुओं के साथ मंगलवार को एडीशनल एसपी के पास गुहार लगाने पहुंचा। परिजन ने बताया कि हमारी बेटी तीन दिन से गायब है, वो जिंदा है या ससुरालियों ने मार दिया, इसका पता पुलिस लगाए। एएसपी ने मामले की तत्काल जांच करने के निर्देश देहात थाना टीआई को दिए हैं।

सईद खान ने दिए शिकायती आवेदन में उल्लेख किया है कि मैंने अपनी बेटी रजिया का निकाह दो साल पूर्व उसी मोहल्ले में रहने वाले रसीद पुत्र रफीक खां के साथ किया था। अपनी सामथ्र्य के अनुसार दान-दहेज भी दिया था। दामाद रसीद, ससुर रफीक, सास अफसरी बेगम, जेठ अतीक खां, देवर रज्जे खां, दहेज के लिए रजिया को प्रताडि़त करते आ रहे थे। पिछले छह माह से उन्होंने रजिया को एक बार भी मायके नहीं भेजा। रजिया की कोई संतान नहीं है।

शिकायत में लिखा है कि 3 जनवरी को ससुराल वालों ने रजिया को प्रताडि़त किया। रजिया ने अपने पति के मोबाइल से चोरी छुपे अपनी बड़ी बहन रूबी (जो करैरा में ब्याही है), को फोन लगाकर बताया कि ससुराल वाले मुझे प्रताडि़त व परेशान कर रहे हैं। इसी बीच रजिया के पति ने बात करते देखा तो मोबाइल छीन लिया था।

 4 जनवरी की सुबह 7 बजे रजिया के ससुर रफीक ने सूचना दी कि रजिया घर से लापता हो गई। जब रिश्तेदार व परिजन के साथ सईद अपनी बेटी की ससुराल पहुंचे तो देखा कि वे लोग अपनी टवेरा गाड़ी धो रहे थे, । ससुराली कह रहे हैं कि रजिया बस में बैठकर झांसी चली गई, जबकि झांसी जाने वाली सभी बसों के स्टाफ से पूछ लिया, किसी ने बेटी को जाते नहीं देखा। रजिया के ससुर ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी।

सईद ने आशंका जताई है कि मेरी बेटी रजिया के साथ उसके पति, ससुर, देवर व जेठ ने मिलकर कोई अनहोनी घटना न कर दी हो। वे अपनी करनी को छुपाने के लिए झूठी रिपोर्ट व अन्य हथकंडे अपना रहे हैं।

अनहोनी की आशंका जताई है

परिवार के लोगों ने अपनी बेटी के साथ किसी तरह की अनहोनी होने की आशंका जताई है। हमने तत्काल देहात टीआई को मामले की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही पूरा मामला सामने आ जाएगा।
आलोक कुमार सिंह,एडीशनल एसपी