भाविप शाखा वीर तात्याटोपे की शाखा स्तरीय कार्यशाला आयोजित

शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे की शाखा स्तरीय कार्यशाला का आयोजन रविवार को शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय के विवेकानन्द सभागार में किया गया।

कार्यशाला में मु य वक्ता के रूप में भारत विकास परिषद मध्य भारत उत्तर प्रांत के प्रांतीय संगठन मंत्री अनिल कुमार अग्रवाल एवं जिला समिति के संयोजक डॉ. राजेन्द्र कुमार गुप्ता उपस्थित थे, जबकि मु य अतिथि के रूप में पोहरी विधायक प्रहलाद भारती उपस्थित थे। कार्यशाला में उपस्थित सदस्यों को भारत विकास परिषद का निर्माण, सदस्य एवं पदाधिकारियों के दायित्व, संविधान एवं नियमावली विषय पर वक्ताओं द्वारा विचार व्यक्त किए गए।

कार्यशाला को संबोधित करते हुए प्रांतीय संगठन मंत्री अनिल कुमार अग्रवाल ने कहा कि कार्यशालाओं से कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है। किसी भी संगठन को समझने जानने के लिए हर सदस्य को कार्यशाला में उपस्थित होना चाहिये ताकि वे उस संगठन के उद्देश्य एवं लक्ष्य के बारे में जान सकें। उन्होंने परिषद के संविधान एवं नियमावली विषय पर उपस्थित सदस्यों को विस्तार से जानकारी दी तथा बताया कि परिषद का मु य उद्देश्य एवं लक्ष्य अपने देश की सांस्कृतिक, सामाजिक, शैक्षिक, राष्ट्रीय प्रगति के लिए उचित उपायों और साधनों को अंगीकार करना और भारतीय संस्कृति और पर पराओं को जागृत रखना है।  कार्यक्रम का प्रारं ा परिषद की पर परानुसार मां भारती एवं स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन तथा राष्ट्रगीत वन्देमातरम के गायन तथा समापन राष्ट्रगान जनगणमन के गायन से किया गया।