कुशवाह समाज का परिचय सम्मेलन: 500 युवक युवती शामिल

शिवपुरी। अखिल भारतीय कुशवाह महासभा के तत्वाधान में गत दिवस भोपाल स्थित दशहरा मैदान पर भव्य रूप से युवक-युवती परिचय स मेलन का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मु य अतिथि प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर रहे जबकि विशिष्ट अतिथि कुशवाह समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, नरेला विधायक विश्वास सारंग, ग्रामीण ग्वालियर विधायक भारत कुशवाह व प्रदेशाध्यक्ष  नारायण सिंह कुशवाह छोला वाले, कुशवाह के प्रदेश महामंत्री विश्वासराम कुशवाह सहित अन्य समस्त जिलो के कुशवाह समाज के जिलाध्यक्ष मंचासीन थे।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए शिवपुरी के कुशवाह समाज के जिलाध्यक्ष भागीरथ कुशवाह ने बताया कि कुशवाह समाज के युवक-युवतियों ने दिल खोलकर भरे मंच से अपने जीवन साथी के चयन में दिलचस्पी दिखाई जिसके चलते कार्यक्रम में लगभग पांच सैकड़ा से अधिक कुशवाह समाज के युवक-युवतियों ने मंच से अपना परिचय दिया। 

श्री कुशवाह ने बताया कि सामाजिक समरसता और संगठन के साथ समाज का आपसी मिलनसार व्यवहार सतत बना रहे इसके लिए मंचासीन अतिथियों ने भी कुशवाह समाज के इस भव्य आयोजन की मुक्त कण्ठ से सराहना की। कार्यक्रम में परिचय स मेलन के दौरान कुई परिवारों ने आपसी चर्चा कर नए जीवन की शुरूआत करने पर भी विस्तृत चर्चा की और एक-दूसरे को समझने के लिए पर्याप्त समय भी दिया। श्री कुशवाह के अनुसार इस परिचय स मेलन के बाद समाज के कई जोड़े परिणय सूत्र में बंधेगें ऐसी संभावना है। आयोजन में पधारे सभी अतिथियों की सहभागिता से यह भव्य आयोजन सफल हो सका। अंत में आभार प्रदर्शन कर कार्यक्रम का समापन किया गया।