Posts

Showing posts from February 7, 2013

राजनीति के मैदान में नेताओं के फर्जी पीए सक्रिय!

शिवपुरी- शिवपुरी की राजनीति में इन दिनों नेताओं के फर्जी पीए बड़ी संख्या में सक्रिय होकर राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे है। जिले में कई जनप्रतिनिधियों के फर्जी पीए सक्रिय है। जिन विधायक व जिला पंचायत से जुड़े जनप्रतिनिधियों को एक से अधिक पीए रखने का अधिकार नहीं है लेकिन इन जनप्रतिनिधियों के एक से अधिक कथित पीए सक्रिय होकर फर्जी तौर पर अपने आप को नेताओं का पीए बताकर प्रशासनिक गलियारों में गलत तरीके से फायदा उठा रहे है।

आदिवासी लड़की को खरीदने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

शिवपुरी-शिवपुरी जिले के नरवर विकासखण्ड की रहने वाली एक नाबालिग आदिवासी लड़की को खरीदने वाले मुरैना जिले के बामौर के रहने वाले आरोपी नवलू सपेरे को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नवलू सपेरे पर आदिवासी लड़की को 20 हजार रूपये में उसकी बुआ आरोपी राधा आदिवासी और उसके एक साथी कल्लू रावत से खरीदने का आरोप है।

एकता परिषद का धरना जारी

शिवपुरी- आदिवासियों की विभिन्न मांगो व भूमि सुधार कानून सहित तमाम मांगो को लेकर आज जिले के कोलारस में एकता परिषद ने धरना दिया। कोलारस तहसील के बाहर दिए जा रहे इस धरना प्रदर्शन में बढ़ी संख्या में आदिवासी व एकता परिषद के कार्यकर्ता मौजूद थे।

ओशो सानिध्य में व्यक्तित्व विकास पर सेमीनार कल

शिवपुरी-शहर के उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी में एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन शनिवार 9 फरवरी को किया जा रहा है। ओशो सानिध्य में आयोजित इस सेमीनार में बच्चों के व्यक्ति विकास करने हेतु उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा और इस सत्र में छात्र-छात्राओं को स्मरण शक्ति बढ़ाने, परीक्षा की तैयारी करने एवं अध्ययन से संबंधित अन्य समस्याओं एवं प्रश्रों का समाधान किया जाएगा।

मुस्लिम इज्तिमाई शादी सम्मेलन 4 मार्च को, पंजीयन का कार्य जारी

शिवपुरी -इज्तिमाई शादी सम्मेलन के अध्यक्ष जनाब सिद्दीक खान एवं सेक्रेटरी हाजी अब्दुल शहजाद खां ने एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी मुस्लिम जमात के बैनर तले शिवपुरी शहर की सरजमीं मुकाम राईन मार्केट एबी रोड बड़ौदी पर आगामी 04 मार्च को आयोजित किया जा रहा है। ज्ञात हो कि कमेटी इस सम्मेलन को निरन्तर कई वर्षों से आयोजित करती चली आ रही है।

...ये क्या रिश्वत के पैसो वापिस दिलाने पर इतराए गोटू

शिवपुरी-प्रदेश में रिश्वत के आरोंपो में घिरे अफसरों के जहां पसीने छूट जाते है वहीं शिवपुरी में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू इसलिए इतरा रहे है कि उन्होंने गत दिवस जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में भाजपाईयों के लिए बनाए जाने वाले लायसेंस के पैसे लिए जा रहे थे जब इस मामले की जानकारी अध्यक्ष साहब को लगी तो उन्होंने जमकर थाना प्रभारी की क्लास ली और कहा कि मैंने भाजपाईयों के लायसेंस के लिए मांगे गए आवेदनों के रूप में ली गई रिश्वत को वापिस लौटाया।

भौंती उपजा तनाव, बाजार बंद

शिवपुरी-जिले के भौंती कस्बे में दो पड़ौसियों के बीच हुए विवाद ने बाहरी तत्वों के शामिल होने से गंभीर रूप धारण कर लिया। पड़ौसियों के झगड़े में गैरों की दखलंदाजी से उत्तेजित कस्बे के लोगों ने बाजार बंद करा दिया और पुलिस जब आरोपियों को पकडऩे के लिए गई तो पुलिस पर फायरिंग भी की गई।

चोरों का धावा, ताला तोड़कर चुराए आभूषण और नगदी

शिवपुरी-जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम झण्डा में कल दोपहर चोरों ने एक सूने घर को अपना निशाना बनाया और उसका ताला तोड़कर घर में रखे 28 हजार रूपये कीमत के सोने चांदी के जेबरात लेकर फरार हो गए। घटना के समय मकान मालिक किसी काम से गांव के बाहर गया हुआ था। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 454, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

शादी से लौट रहे मजदूरों से भरी मेटाडोर पलटी, 7 घायल

शिवपुरी। गुरूवार की सुबह 5:30 बजे कराहल घाटी पर एक गंभीर हादसा घटित हो गया। जिसमें 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि श्योपुर शादी में शिवपुरी से कुछ मजदूर सजावट करने गए थे और वहां से लौटते समय मजदूरों से भरी मेटाडोर कराहल घाटी पर अनियंत्रित होकर पलट गई।

सावित्री ने बताया, पति पीटता है, मोटरसाइकल मांगता है

शिवपुरी- जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम रामनगर में पति और ससुर की प्रताडऩा से प्रताडित एक महिला ने दोनों आरोपियों पर दहेज मांगने सहित मारपीट का मामला दर्ज कराया है। दोनों आरोपी पीडिता पर दहेज के रूप में मोटरसाइकिल मायके से लाने का दवाब बना रहे थे।

खेत में मिली सिरकुचली लाश

शिवपुरी- सीहोर थाना क्षेत्र में आज सुबह एक खेत में युवक की सिर कुचली  लाश मिलने से सनसनी फैली गई। मृतक युवक के पास से पुलिस को पैनकार्ड, वोटरकार्ड और कुछ कागजात भी मिले हैं। पुलिस इस घटना में युवक की हत्या की आशंका बता रही है। युवक की शिनाख्त के लिए उसके परिजनों को घटनास्थल पर बुलाया गया। जिसकी शिनाख्त परिजनों ने कर ली है।

...ये देखो रूकी नाबालिग की शादी

शिवपुरी/करैरा-आखिरकार देर सबेर महिला बाल विकास विभाग को एक नाबालिग लड़की की शादी होने की जानकारी लगी और तुरंत अमला ग्राम में पहुंचा और इस शादी को रूकवा दी। बताया जाता है कि लड़की को तेल चढ़ चुका था और आज उसकी शादी होने वाली थी लेकिन किसी ने संबंधित विभाग को सूचना दी जिस पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस शादी को रूकवा दिया।

मोहित की दस्तक से प्रागीलाल की उम्मीद्वारी पर सवालिया निशान

शिवपुरी/करैरा-अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुई करैरा विधान सभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी की ओर से आगामी विधान सभा चुनावों में उम्मीदवार बनाये जाने को लेकर सम्भावित उम्मीदवारो में एक नया नाम मोहित रतन का चर्चा में आने से पूर्व विधान सभा चुनावों में नम्बर दो रहे वा.य.पा. प्रत्यासी प्रागीलाल की उम्मीदवारी को कमतर आंका जाने लगा है।