Posts

Showing posts from January 4, 2014

पत्रकार शर्मा को पितृशोक

शिवपुरी। शहर के युवा पत्रकार संतोष शर्मा के पिता मुकेश शर्मा का आकस्मिक निधन शनिवार देर शाम हुआ। वे लगभग 65 वर्ष के थे। बीते रोज अचानक ब्रेन हे ब्रेज होने के कारण उनकी तबियत बिगड़ी और उन्हें तुरंत परिजनों द्वारा उपचार हेतु ग्वालियर ले गए।

वेद में संसार-आत्मा और ईश्वर को जानने का ज्ञान है : अंजली आर्या

शिवपुरी। वेद में संसार, आत्मा एवं ईश्वर को जानने एवं मानने का पूर्ण ज्ञान उपलब्ध है। वेदकथा का वाचन करते हुए कहा कि मानव को मानव कैसे बनाया जाता है।

आल्हा गायन और कवि सम्मेलन का आयोजन कल

Image
शिवपुरी। स्वराज संस्थान भोपाल व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में अमर शहीद तात्याटोपे की 200वीं जयंती के अवसर पर तात्याटोपे समाधि स्थल शिवपुरी पर 6 जनवरी 2014 को देशराग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

घर से गायब नाबालिग डेढ़ माह से बेसुराग

शिवपुरी। अक्सर देखने में आया है कि कच्ची उम्र जिसे नाबालिग और बालिग के बीच का समय कहते है ऐसे में बच्चों का पैर फिसलना स्वाभाविक ही है लेकिन परिजन यदि उन्हें समय रहते संभाल लें तो शायद वह होने वाली अनहोनी को होनी में बदल दें।

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, तीन घायल

शिवपुरी-जमीन विवाद में अक्सर खूनी संघर्ष की घटनाऐं होती रहती है यही कारण है कि एक बार फिर से जमीन का विवाद जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम सरजापुर में खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया।

कोहरे की चादर से ढका शहर, बारिश के साथ सर्दी का कहर जारी

शिवपुरी-वैसे तो इस समय शिवपुरी जिले को मिनी शिमला कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगा क्योंकि इन दिनों पड़ रही सर्दी और कोहरे से ढका शहर ऐसा चित्र प्रस्तुत करता है जैसे मनाली और शिमला में यहां के लोग रह रहे हो, ऐसे में होने वाली बारिश भी सर्दी के कहर को बढ़ाने में खूब साथ दे रही है।

दबंगो ने पानी रोका, फसल सुखने को मजबूर

शिवपुरी-खेती पर आश्रित किसान को यदि उसकी फसल के लिए पानी ना मिले तो उसकी मेहनत और करा-धरा सब बेकार हो जाता है उसके बाबजूद भी यदि दबंग अपनी दबंगाई दिखाए तो बेचार किसान अपना रोना किसे सुनाए।

100 पेटी अवैध शराब पकड़ी

शिवपुरी। शिवपुरी लगता है करैरा क्षेत्र अवैध शराब की मण्डी बन चुका है तभी तो क्षेत्र भर के ग्रामीण अंचलों तक बाहर से लाकर शराब खपाई जा रही है तस्करों के होंसले इतने बुलंद है कि दिन दहाड़े वाहनों में भरकर शराब लेकर आ रहै है।

अध्यापकों की पदोन्नति एवं क्रमोन्नति लेकर सौपा ज्ञापन

शिवपुरी। जिले के कार्यरत अध्यापकों की समस्याओं को लेकर धर्मेन्द्र जैन आमोल जिलाध्यक्ष अध्यापक संविदा संघ के नेतृत्व में  जिलाशिक्षाधिकारी देशलहरा को सिरसौद आगमन पर ज्ञापन सौप कर मांग की