Posts

Showing posts from May 13, 2014

नौकरी के लिए नवयुवती से पहले रिश्वत ली फिर रेप करने की कोशिश

शिवपुरी। महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी ने एक नवयुवती को नौकरी दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाया। पहले उसने युवती के 50 हजार रुपए रिश्वत ली और फिर एक कमरे में बुलाकर रेप करने की कोशिश की।

दिनदहाड़े तीन युवकों ने कट्टे की नोंक पर की मुनीम से लूटपाट

शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र के अंतर्गत आज दिन दहाड़े तीन अज्ञात लुटेरों ने मोटर साईकिल पर सवार होकर कट्टे की नौक पर ग्वालियर से भौंती बसूली करने आये मुनीम से हजारों रूपए, बसूली की पर्चियां, चैक बुक सहित बैंग में रखे अन्य आवश्यक कागज ले जाने में सफल हो गए हैं। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

नाबालिग फांसी पर झूली, युवक ने जहर गटका

शिवपुरी. शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विवेकानंद कॉलोनी में निवासरत एक 16 वर्षीय नाबालिग लड़की द्वारा अज्ञात कारणों के चलते फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

तालाब में मिली बृद्धा की लाश

शिवपुरी। नगर पिछोर के मोतीसागर तालाब में मंगलवार की सुवह जब घाट के पास  लोगों ने एक बृद्ध महिला की लाश देखी तो सनसनी मचगई, जागरूक लोगों ने पुलिस को सूचना दी और लाश को पुलिस की मौजूदगी में बाहर निकाला गया,

मतगणना स्थल पर केवल परिचय पत्र के आधार पर ही प्रवेश

शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत 16 मई को कराई जाने वाली मतगणना कार्य हेतु मतगणना स्थल पर सभी शासकीय व अशासकीय व्यक्तियों को प्रवेश परिचय पत्र के माध्यम से ही प्रदान किया जावेगा तथा मतगणना स्थल पर मोबाइल सहित अन्य सामग्री ले जाना प्रतिबंधित किया गया है।

आखिर क्यों खेला जा रहा नारी की अस्मिता से...कौन है जिम्मेदार!

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। एक नारी जिसे देवी की प्रतिमा माना जाता है आज वही नारी अपने अस्तित्व की लड़ाई लडऩे पर मजबूर है आखिर ऐसे क्या कारण है कि महिलाओं के लिए बनाए गए सभी कानून आज नियमों को ताक पर रखकर औधें मुंह नजर आ रहे है।

पोहरी जनपद में तीन माह से पेंशन पाने के लिए भटक रहे है पेंशन धारक

पोहरी। जनपद पंचायत पोहरी में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है तथा एक तरफ तो माह फरवरी से परिवार कल्याण सहायता, वृद्वावस्था पेंशन, विकलांग पेंशन, निशक्तजन पेंशन आदि प्रकरण सचिवों द्वारा आवेदन की पूर्ति करने के बाद भी सामाजिक सुरक्षा के पेंशन के 30 प्रकरण, विधवा पेंशन के 20 प्रकरण, वृद्धावस्था पेंशन के 40 प्रकरण, विकलांग पेंशन के 20 प्रकरण आज तक स्वीकृत नही हुऐ है

विकलांग युवती का बलात्कार करने वाले को 10 साल का कारावास

शिवपुरी। अपर सत्र न्यायाधीश करैरा एसएस परमार ने आज दिए एक महत्वपूर्ण फैसले में मानसिक रूप से नि:शक्त युवती को डरा धमका कर उसके साथ एक वर्ष तक बालात्कार करने वाले अधेड़ व्यक्ति का दस वर्ष के सश्रम कारावास एंव अर्थदंड से दंडित किया है।