झांसी रोड पर फिर लगने लगी रांपी, 1 ट्रक चालक को लूटा

शिवपुरी। झांसी रोड पर फिर से रांपी लगाकर लूट करने की घटनाएं घटित होने लगीं हैं। दिनारा थाना क्षेत्र के उदवाह तिराहे पर बीती रात्रि दो बजे अज्ञात बदमाशों ने एक ट्रक चालक की मारपीट कर उसके रूपये लूट लिए। घटना में ट्रक चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस ने फरियादी ट्रक चालक की रिपोर्ट पर से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 394, 34 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इलाहबाद से सूरत ट्रक से जा रहा योगेन्द्र पाल निवासी देहात कानपुर का रात्रि करीब 2 बजे दिनारा के उदवाहा तिराहे पर उसके ट्रक का टायर पंचर हो गया। जिसका पर वह टायर बदलने के लिए ट्रक से नीचे उतरा तो वहां पहले से ही घात लगाए हुए बैठे अज्ञात तीन से चार की संख्या में बदमाशों ने योगेन्द्र पर लाठियों और सरियों से हमला बोल दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में बदमाशों ने उसकी जेब में रखे पांच हजार रूपये लूट लिए और वहां से भाग खड़े हुए। घायल योगेन्द्र किसी तरह थाने पहुंचा और घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिस पर पुलिस रात्रि में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन शुरू की, लेकिन अभी तक बदमाशों को कोई सुराग नहीं लग सका है।

सनद रहे कि शिवपुरी—झांसी रोड पर रांपी लगाकर लूट की परंपरा बहुत पुरानी है। बदमाश सड़क पर रांपी लगाकर पहले वाहन को पंक्चर करते हैं और जब वाहन सवार पंक्चर सुधारने के लिए नीचे उतरते हैं तो उन्हें लूट लिया जाता है। फोर लेन बनने के बाद इन घटनाओं में कुछ कमी आ गई थी, लेकिन अब फिर से इस तरह की वारदातें शुरू हो गईं हैं।