बलात्कार पीड़िता को जहर पिलाकर हत्या का प्रयास

शिवपुरी। नाबालिग युवती के साथ बलात्कार करने वाले एक आरोपी के भाईयों ने कल रात पीडि़ता की हत्या करने के लिए उसे जहर पिलाया और फिर शिव मंदिर टॉकीज के पीछे फेंक कर भाग खड़े हुए, लेकिन ईश्वर की कृपा से युवती बच गई और पुलिस ने सूचना पाकर पुलिस ने युवती को अस्पताल में भर्ती करा दिया।

पुलिस ने हालांकि इस मामले में अभी तक कोई कायमी नहीं की है, लेकिन नायब तहसीलदार को युवती ने अपने बयान दर्ज कराए और कहा है कि उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी बृजेश के भाईयों ने उसकी जान लेने के उद्देश्य से उसे जहर पिलाया था और उसे टॉकीज के पीछे छोड़कर भाग गए।

पीडि़त बालिका ने जानकारी देते हुए बताया कि वह करौंदी कॉलोनी की रहने वाली है। जहां उसके घर के पास ब्रजेश कुशवाह और प्रवीण कुशवाह रहते थे। बीते 4-5 माह पहले आरोपी ब्रजेश ने उसके साथ बलात्कार किया था। वहीं उसके एक अन्य साथ प्रवीण ने इस कृत्य में ब्रजेश का साथ दिया था। जिसकी शिकायत पीडि़ता ने फिजीकल चौकी में दर्ज कराई थी। जिसका केस कोर्ट में चल रहा है। जहां से एक आरोपी प्रवीण को कोर्ट ने बरी कर दिया है। जबकि दूसरे आरोपी ब्रजेश के खिलाफ प्रकरण चल रहा है। बृजेश और उसके परिजनों ने मामले को वापिस लेने के लिए उस पर दबाव बनाया। उसे जान से मारने की धमकी दी तथा पहले भी हत्या करने का प्रयास किया था।

कल रात्रि 8 बजे के आसपास पीडि़ता घर से निकलकर पास में स्थित एक दुकान पर नमकीन लेने के लिए जा रही थी तभी आरोपी बृजेश के भाई दिनेश कुशवाह, गोविंद कुशवाह, मनोज कुशवाह, रामबाबू कुशवाह, गंगाराम कुशवाह निवासीगण करौंदी कॉलोनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और उसे जबरन मोटरसाइकिल पर बिठाकर वहां से दूर ले गए और उसे एक कांच की शीशी में कोई तरल पदार्थ पिला दिया। जिससे वह बेहोश हो गई और उसे युवकों ने शिवमंदिर टॉकीज के पीछे मरा समझकर फेंक दिया। वहीं रात्रि करीब 9 बजे उक्त बालिका नाली के पास तड़प रही थी। जिसे वहां से निकल रहे राहगीरों ने देखा और पुलिस को दे दी।

मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंच गई और उसे 108 ए बुलेंस की सहायता से अस्पताल लाया गया। जहां बेहोशी की हालत में उसे भर्ती कराया और आज सुबह होश आने के बाद नायब तहसीलदार श्री रावत ने उसके बयान लिए। वहीं फिजीकल चौकी पुलिस बालिका के बयानों के लिए वहां पहुंची, लेकिन उस समय बालिका बेहोशी की हालत में थी जिस कारण पुलिस उसके बयान नहीं ले सकी।

डेढ़ माह पहले भी हत्या करने की कोशिश की थी
बलात्कार पीडि़ता ने बताया कि उस पर न्यायालय में बयान बदलने के लिए लगातार दबाव डाला जा रहा था, लेकिन जब उसने बयान बदलने से इनकार किया तो आरोपी के परिजनों ने डेढ़ माह पहले तेजाब फेंककर उसकी हत्या करने की कोशिश की थी। उस समय भी वह बच गई थी।