भू-माफिया कर रहे अवैध कब्जा, कार्रवाई की मांग

शिवपुरी। शहर में कत्थामिल के सामने स्थित खाली पड़ी भूमि में सर्र्व क्रमांक 288 के आसपास की भूमि को वहां के भू-माफिया ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से खरीदा और इसी भूमि के आसपास की सर्वे क्रमांक 289,294 को फर्जी तरीके से तीन-चार लोगों को बेच भी दिया जिसमें कुछ हिस्सा भूमि सर्वे 288 का भी दबा लिया गया।
अब जब खरीददार और भूमि सर्वे के मालिकों में विवाद की स्थिति बनी तो भू-माफिया अपने हाथ खड़े कर पूरे मामले से पल्ला झाड़ रहा है। इस मामले में भूमि सर्वे क्रमांक 288 के मालिक सोहन पुत्र भवानीशंकर बंसल ने पुलिस कोतवाली में पूर्व समय 30 दिस बर  2011 को भी लिखित रूप से शिकायत कर आपत्ति दर्ज कराई थी लेकिन कोई कार्यवाही ना होने से आज यह भू-माफिया कई लोगों को लाखों की चपत लगा चुका है।

अपने शिकायती आवेदन में भूमि सर्वे क्रमांक 288 के मालिक सोहन पुत्र भवानी शंकर बंसल निवासी हाथीखाना ने पुलिस के दिए उस शिकायती पत्र में बताया था कि उसकी भूमि सर्वे क्रमांक 288 के आसपास की भूमि सर्वे नं.289 व 294 पर अवैध रूप से संजय चतुर्वेदी नामक व्यक्ति ने कब्जा कर रखा है। इस संबंध में कई बार पुलिस में शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की और अब तक इन दोनों ही सर्वों की भूमियों को संजय ने कई लोगों को बेच दिया। 

सोहन बंसल ने आरोप लगाया कि विक्रय पत्र की आड़ में संजय ने कई खरीददारों को इस भूमि सर्वे 288 एवं आसपास की भूमि का मालिकाना हक स्वयं का बताया लेकिन जब हकीकत खुली तो संजय कई लोगों को लाखों की चपत लगा चुका था ऐसे में अब वहां भूमि की खरीददारी करने वाले लोग परेशानी में है। बताया गया है कि कुछ समय पूर्व भी यहां 294 सर्वे जो एक पुलिसकर्मी की है इस पर संजय ने कब्जा करने का प्रयास किया जिस पर भूमालिक ने गोली भी चलाई। पुलिस व जिला प्रशासन से सोहन बंसल व अन्य लोग जो भूमि सर्वे 289,294 के खरीददार हो चुके है ने मांग की है कि उपरोक्त भू विक्रेता संजय चतुर्वेदी के खिलाफ कार्यवाही की जावे।