सरकारी क्वार्टरों में हो रही चोर बिजली विभाग ने पकड़ी, की कार्यवाही

शिवपुरी। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बीते रोज शहर के हरिजन थाने के पास स्थित पुलिस के सरकारी क्वार्टरों में रंगे हाथों बिजली चोरी होते हुए पकड़ी। यहां स्थित 25 क्वार्टरों में से किसी के पास भी विद्युत कनेक्शन नहीं था।
स ाी पुलिसकर्मी खंभो से सीधे तार डालकर कई वर्षो से चोरी की बिजली संचालित कर रहे थे। एक तरफ बिजली कंपनी के अधिकारियों ने सभी के बिजली कनेक्शन तो काट दिए लेकिन किसी पर भी कोई बिजली चोरीका प्रकरण दर्ज नही किया है। इसके विपरीत कोई साधारण व्यक्ति होता तो बिजली कंपनी वाले बिना प्रकरण दर्ज किए मानते नहीं। बिजली अधिकारी प्रकरण दर्ज न करने पर कारण यह बता रहे है कि मकान किसने नाम है इसकी जानकारी नही मिल पा रही है।

पिछले कई महिनो से पुलिसकर्मी यहां रहकर चोरी की बिजली से अपना काम चला रहे थे। बिजली कंपनी सबकुछ जानते हुए भी इन लोगो को वैधानिक कार्रवाई करने से परहेज कर रही है क्योंकि मामला पुलिस से जुड़ा हुआ है। लेकिन अब अधिकारियों का कहना है कि बिना कनेक्शन लिए किसी भी मकान की बिजली चालु नहीं की जाएगी। हालांकि कुछ पुलिसकर्मियो ने बिजली मीटर लगवाने के लिए कंपनी में आवेदन कर दिया था जिसकी मौके पर रसीद दिखाई गई। 

मीटर लगवाने के लिए कंपनी के अधिकारियों ने कई बार पुलिसकर्मियो से संपर्क साधा लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नही दिया। इसके बाद आज सुबह कंपनी के एई आदित्य कुमार व जेई ऐएम श्रीवास्तव अन्य कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे तथा सभी शासकीय मकानो की बिजलीकाटने की कार्रवाई करने के साथ-साथ सभी स्थानों पर बिजली की केबिल डालने तथा मीटर लगवाने के निर्देश दिए है। कुछ मकानो में मीटर भी लगा दिए गए है वहंी अन्य लोगो ने अपने मकानो पर भी मीटर लगवाने की बात की है।