रिटायर्ड हॉस्टल वार्डन सहित भाजपा नेता पर गबन का मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के खनियाधाना के बालिका हॉस्टल में वार्डन से रिटायर्ड एक महिला व उसके पुत्र भाजपा नेता के खिलाफ डीपीसी की शिकायत पर गबन करने का मामला दर्ज कराया गया है। जांच में सामने आया है कि रिटायर होने से पूर्व वार्डन ने अपने पुत्र के साथ मिलकर अकारण ही बिना बिल बाउचर के साढ़े तीन लाख से अधिक के चैंक काटकर उनका भुगतान कराया है जिसका कोई हिसाब-किताब नहीं है। इसके अलावा शासकीय रिकोर्डो में भी गुम है।

हॉस्टल में वार्डन के पद पदस्थ मीरा पत्नी रामकृष्ट शर्मा(भारद्वाज)निवासी खनियाधाना 31 मार्च को रिटायर हुई थी। रिटायर होने से पूर्व उन्होने अपने पुत्र विजय भारद्वाज के साथ मिलकर 3 लाख 64 हजार 357 रूपए के चैंक काटकर किसी व्यक्ति को भुगतान किए थे। लेकिन भुगतान से संबंधित कोई भी बिल-बाउचर शासकीय रिकोर्ड में दर्ज नहीं है। इसके अलावा कुछ अन्य शासकीय दस्तावेज भी रिकोर्ड से गायब है जिस पर से मामले की जब शिकायत हुई और मामले की जांच कर रहे डीपीसी शिरोमणि दुबे ने जांच में लाखों रूपए गायब पाए। डीपीसी की शिकायत पर दोनो मां-बेटे के खिलाफ पुलिस ने गबन की धाराओं व रिकोर्ड गायब करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

हत्या के प्रयास का आरोपी है भाजपा नेता
भाजयुमों के पूर्व जिला अध्यक्ष व भाजपा नेता विजय भारद्वाज जिन पर गबन का मामला दर्ज हुआ है। उन पर पूर्व में भी एक भाजपा नेता श्री चौबे पर भाड़े के बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या करवाने के प्रयास का मामला दर्ज है। इस घटना में भाजपा नेता चौबे की जान तो बच गई थी। बाद में पुलिस ने विजय के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया था। तब से लेकर अभी तक विजय पुलिस गिर त से फरार बताया जा रहा है।