शादी समारोह में परिजनों के गहने व नगदी चोरी

शिवपुरी। इन दिनों होने वाले विवाह समारोह पर अब चोरो की टेढ़ी नजर है यही कारण है कि बीती रात्रि में शहर के मध्य माधव चौक पर स्थित सहायता केन्द्र के सामने कुछ अज्ञात चोरों ने शहर के हृदय स्थल माधव चौक पर स्थित शिवपुरी होटल के तीन कमरों से नगदी, मोबाइल सहित अन्य सामान चुरा लिया।
जिसकी भनक तक किसी को नहीं लग सकी। पीडि़त इंदौर से शिवपुरी अपनी भांजी के विवाह समारोह में स िमलित होने के लिए आए थे और रात्रि में रूम नंबर 205 में ठहरे थे उनके साथ दो अन्य परिवार भी रूम नंबर 206 और 207 में रूके थे जो बारात में शामिल होने के लिए यहां आए थे। इन कमरों में भी चोरों ने अपनी हाथ की सफाई दिखाई। चोरों ने तीनों कमरों से लगभग 4 हजार रूपये, हाथघड़ी और दो मोबाइल चुराये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर की गोपुर कॉलोनी में रहने वाले प्रवीण पुत्र यशवंत अत्रे शिवपुरी के रहने वाले सिंचाई विभाग में पदस्थ रत्नाकर के यहां शिवपुरी होटल में आयोजित पुत्री के विवाह में स िमलित होने के लिए कल शिवपुरी आए थे। रात्रि में विवाह समारोह स पन्न होने के बाद वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ होटल के रूम नंबर 205 में रूके। उनके साथ कमरा नंबर 206 में उनकी बहन नीलमा पाठक अपने परिवार के साथ रूकी। वहीं रूम नंबर 207 में उदित मजूमदार और प्रद्युम्र का परिवार रूका हुआ था। रात्रि में गर्मी अधिक होने के कारण कमरे का दरवाजा खोलकर रखा था।

घटनाक्रम के अुनसार रात्रि दो बजे से चार बजे के बीच कोई अज्ञात चोर तीनों कमरों में घुस गया और वहां से फरियादी प्रवीण के 2200 रूपये नगदी और एक मोबाइल चोरी कर लिया। वहीं दूसरे कमरे से नीलमा पाठक के 1200 रूपये उठा लिए और प्रद्युम्र की हाथघड़ी और एक मोबाइल व उदित के 450 रूपये लेकर फरार हो गया। सुबह जब परिवार के सदस्य जागे तो होटल से उनका सामान गायब था। बाद में चोरी की जानकारी अन्य लोगों को लगी तो उन्होंने होटल में हंगामा कर दिया। सूचना पाते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका। बाद में उत्तेजित लोगों को समझा-बुझाकर वहां काम करने वाले वेटरों को पूछताछ के लिए कोतवाली ले गए।

पूर्व में भी हो चुकी है इसी होटल में चोरी
शिवपुरी होटल की सुरक्षा व्यवस्था पर कई बार प्रश्न चिन्ह लग चुके हैं। इस होटल में पूर्व में भी अनेक अवसरों पर चोरी हो चुकी है। खासकर विवाह समारोह के दौरान होटल के कमरों में से सामान गायब हो चुका है। लेकिन होटल प्रबंधन बेपरवाह बना हुआ है।