कमियां दूर करूंगा, मैं शिवपुरी का दिल जीतकर रहूंगा: सिंधिया

शिवपुरी। जब सारे देश में कांग्रेस के प्रतिकूल हवा बह रही थी तब गुना शिवपुरी क्षेत्र की जनता ने मुझे अपना भरपूर समर्थन और आशीर्वाद दिया। हालांकि शिवपुरी और गुना विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का समर्थन कुछ कम रहा, लेकिन मैं मानता हूं कि शायद मेरी तरफ से ही कुछ कमी रही है। अब उन कमियों को पूरा कर मैं आपके दिल को जीतने का प्रयास करूंगा।

उक्त उद्गार गुना-शिवपुरी क्षेत्र के नव निर्वाचित सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एचडीएफसी बैंक के सामने स्थित आमसभा में व्यक्त किए। बकौल सिंधिया, मैं न तो निराश और न ही हताश हूं, बल्कि आपके दिलों को जीतने का मेरा संकल्प और मजबूत हुआ है। इसके पूर्व कांग्रेस नेताओं ने श्री सिंधिया का माल्र्यापण कर स्वागत किया।

अपने उद्बोधन में श्री सिंधिया ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता की सेवा मैंने सेवक की तरह की है और सेवक के साथ जनता रहती है यह चुनाव परिणाम ने साबित किया। हालांकि शिवपुरी और गुना के परिणाम कुछ अनुकूल नहीं रहे। शायद मेरी तरफ से ही कुछ कमी रही है। श्री सिंधिया ने वायदा किया कि वह अपनी खामियों को दूर करने का प्रयास करेंगे और मेरी गलतियों, कमियों को आप मुझे अवगत कराएं। मेरे स्व. पिता माधव राव सिंधिया ने मुझे सिखाया कि हमेशा बेहतर बनने की कोशिश करो और उन्हीं के कदमों पर चलकर मैं राजनीति कर रहा हूं। मेरे मन में कोई द्वेष भावना नहीं है।

मैं आपका ऋणी हूं और आपकी सेवा पूर्ण सक्षमता के साथ करता रहा हूं और करता रहूंगा। अपने भाषण के दौरान श्री सिंधिया भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि जब तक मेरे शरीर में खून का एक कतरा भी है तब तक मैं आपकी सेवा करता रहूंगा और आपके दिलों को जीतने का प्रयास करता रहूंगा। आभार सभा में स्वागत भाषण शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल ने दिया जबकि भरत रावत, गणेश गौतम, हरिवल्लभ शुक्ला, रामसिंह यादव, खलील खांन आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से हरवीर सिंह रघुवंशी और महेश श्रीवास्तव ने किया।

संघर्ष के बलबूते काम करवाऊंगा: श्री सिंधिया
शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री सिंधिया ने प्रतिकूल परिस्थितियों में अपनी जीत को ऐतिहासिक बताया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार किसकी है इससे विकास योजनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मैं अपनी दृढ़ ईच्छाशक्ति और संघर्ष से कामों को पूरा कराऊंगा। गोविंद सिंह को हराए जाने के आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि यह आरोप गलत है और मैं किसी पर प्रतिकूल टिप्पणी कभी नहीं करता हूं।