अपनी खामियां छुपा जनता पर दोषारोपण करते रहे कांग्रेस नेता

शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पराजय से जहां कांग्रेस नेता विचलित हो गये और उन्होंने धन्यवाद सभा में अपना आपा खो दिया। वहीं सांसद सिंधिया संयत रहे और उन्होंने पूरे धैर्य का परिचय देते हुए जनता की नहीं, बल्कि ाुद की कमी को स्वीकारा। कांग्रेसी नेताओं ने जनता पर विवेक खोने, अन्याय करने और कालिख पोतने तक का आरोप लगाया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे महेश श्रीवास्तव तो इतने असंयत हो गए कि उन्होंने सिंधिया को बोलने के लिए जब आमंत्रित किया तो कह उठे कि बड़े दुख के साथ हम महाराज को आमंत्रित कर रहे हैं।

विपरीत परिस्थिति में ही तो इंसान के चरित्र की परीक्षा होती है। इस कसौटी पर श्री सिंधिया तो खरे उतरे और उन्होंने शिवपुरी और गुना विधानसभा क्षेत्र में पराजय के लिए जनता पर दोषारोपण करने की अपेक्षा स्वयं को दोषी ठहराया और कहा कि मुझमें ही कुछ कमी थी। मैं उन कमियों को जानकर आपके दिल को जीतने का प्रयास करूंगा। लेकिन श्री सिंधिया के भाषण के पूर्व जब स्थानीय कांग्रेस नेता बोले तो वे अपना आपा खो बैठे।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल तिलमिलाकर बोले कि एक हार से कोई फकीर नहीं होता और एक जीत से कोई सिंकदर नहीं बनता। पूर्व विधायक गणेश गौतम तो इतने गुस्से में थे कि कथा के माध्यम से उन्होंने जनता को विश्वासघाती तक कह दिया और कहा कि जो परिणाम यहां की जनता ने दिया। उसे सुनकर शर्म आती है। हम जब तक इसका बदला नहीं लेंगे तब तक शर्मिंदा रहेंगे। सिंधिया ने आपकी इतनी सेवा की, लेकिन इसके बाद भी जनता ने निराश किया। पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला बोले कि जनता ने विवेक खो दिया। मोदी लहर में गधे, घोड़े चुनाव जीत गए। शिवपुरी की जनता ने महाराज के साथ अन्याय किया है और इस क्षेत्र के मुंह पर कालिख पोती है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने मीडिया पर दोषारोपण किया और कहा कि मीडिया ने मोदी की हवा बना रखी थी।

खलील खांन ने दिया सही सुझाव
आभार सभा में निगरानी समिति के संयोजक खलील खांन ने साफगोई से अपनी बात रखी और कहा कि सिंधिया के विकास कार्यों को हम जनता तक नहीं पहुंचा पाए और मतदाता को यह नहीं बता पाए कि सिंध परियोजना में अडंगा महाराज के कारण नहीं, बल्कि भाजपा के कारण लग रहा है। श्री खांन ने सिंधिया से अनुरोध किया कि वह जिला कांग्रेस और शहर कांग्रेस को निर्देश दें कि योजनाओं की वास्तविक हकीकत वह जनता तक पहुंचाएं।

करैरा में भी युवती को बनाया बलात्कार का शिकार
शिवपुरी। करैरा ग्राम चिरली में विगत दिवस एक युवती के साथ गांव के ही एक युवक मोतीलाल पुत्र मनीराम लोधी निवासी चिरली ने उस समय बलात्कार कर दिया जब युवती शौच के लिए घर से निकली थी। पीडि़ता की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ धारा 376 क, 341, 506 बी के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है।