नपा की लापरवाही: बंद पड़ी है कॉलोनियों में स्ट्रीट लाइटें

शिवपुरी। नगरपालिका ने शहर के 39 वार्डों में ख बों पर स्ट्रीट लाईटें लगाने के लिए लाखों रूपये खर्च किए गए, लेकिन अधिकतर जगहों पर लगाईं गई स्ट्रीट लाईटें देखरेख के अभाव में टूट गई हैं तो कई जगह बंद पड़ी हुई हैं।

जिससे कॉलोनियों में अंधेरा पसरा हुआ है। जिसका फायदा आपराधिक प्रवृत्ति के लोग उठाते हैं और घटनाओं को अंजाम देते हैं। साथ ही कुछ कॉलोनियां ऐसी भी हैं जहां दिन-रात स्ट्रीट लाइटें जलती रहती हैं, लेकिन नपा प्रशासन इस समस्या की ओर अपना ध्यान केन्द्रित नहीं किए हुए हैं। जबकि जिन कॉलोनियों में यह समस्या है वहां के नागरिक शिकायत भी कर चुके हैं। इसके बावजूद भी यह समस्या जस की तस बनी हुई है। 

विदित हो कि हाल ही में नगरपालिका प्रशासन ने शहर को दूधिया रोशनी से जगमगाने के लिए स्ट्रीट लाइटें लगाई गई थीं, लेकिन देखरेख के अभाव में यह लाईटें कुछ जगहों पर टूट चुकी हैं और कुछ जगहों पर बंद पड़ी हैं। जिससे अंधेरे की समस्या शहरभर में व्याप्त है। शहर के वार्ड नंबर 27, 28, 29 सहित एबी रोड, छत्री रोड  सहित अनेक जगहों पर ख बों पर लगी लाइटें बंद हैं। वहीं नगरपालिका सीएमओ अशोक रावत बजट न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं। जबकि इन जगहों पर फाल्ट होने के कारण स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हैं।