सीबीएसई बोर्ड में जया ने किया जिले का नाम रोशन

शिवपुरी। शहर के न्यू ब्लॉक क्षेत्र में निवासरत प्रसिद्ध जैन किराना परिवार की बिटिया जया जैन पुत्री श्रीमती संध्या-तरूण जैन(कोचेटा), पौत्री श्रीमती निर्मला-शिखरचंद जैन व पत्रकार अभय कोचेटा की भतीजी ने स्थानीय सेन्ट्रल स्कूल से सीबीएसई बोर्ड की हायर सेकेण्डरी परीक्षा परिणाम में जिले में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।
जया जैन ने कॉमर्स विषय में अध्ययन रहकर इस बार 12वीं की परीक्षा दी और अपने कठिन परिश्रम व लगनशीलता के चलते बोर्ड के परीक्षा परिणाम में उसे 500 में से 474 अंक प्राप्त करते हुए 95 प्रतिशत योग्यता पाई।

जया ने सर्वाधिक एकोनॉमिक्स में 99 अंक व आई.टी. में 95 अंक लाकर अपनी विशेष योग्यता का प्रदर्शन किया। जैन परिवार की इस बिटिया ने अपनी प्रतिभा से अंचल के विकास को नई पहचान दी है जिससे अन्य छात्र भी आगे मेहनत कर शिवपुरी का नाम रोशन कर सकेंगें। जया ने बताया कि वह आगे चलकर सी.ए.(चार्टर्ड एकाउण्टेट) की पढ़ाई करना चाहती है जिससे वह आत्मनिर्भर बनकर स्वयं का ही नहीं बल्कि अन्य लोगों को भी प्रेरणा दे सकें।

इस प्रतिभा की इस शानदार सफलता पर उसे बधाई देने वालों में उसके ताऊ अरूण जैन, राजू (ग्वाल) यादव, मणिकांत शर्मा, मुकेश जैन, रीतेश जैन रोमी, मुकेश भाण्डावत, लाभचंद जैन, तेजमल सांखला, अजय शर्मा, गुरूशरण शर्मा, संजीव जैन, हरीश भार्गव, विवेक व्यास आदि सहित अन्य ईष्ट मित्रजन, परिजन व नगरवासी शामिल है। वहीं सीबीएसई बोर्ड में जिले में प्रथम स्थान आकाश जैन निवासी कोलारस ने प्राप्त किया है जिसने 96 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में टॉप किया है।