लुकवासा में कट्टे की नोंक पर घर में घुसकर 10 लाख की लूट

शिवपुरी। कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लुकवासा में बीती रात तीन लुटेरों ने पूरे गांव में दहशत और आतंक का माहौल बरपा दिया। लुटेरों ने न केवल 10 लाख रूपये की लूट की, बल्कि फरियादी प्रमोद रघुवंशी और उनकी पत्नी रानी रघुवंशी को भी सरियों से बुरी तरह पीटा। इसके अलावा लुटेरों ने तीन-चार अन्य घरों को भी निशाना बनाया और वहां से लगभग 5 हजार रूपये की चोरी की। बदमाश कस्बे में मोटरसाइकिल से वारदात करने के लिए आए थे और वारदात करने के बाद फरार हो गए।

जिला मुख्यालय से लगभग 35 किमी दूर एबी रोड पर स्थित ग्राम लुकवासा में चौकी के पास बीती रात लुटेरों ने ओम रघुवंशी के घर को अपने निशाने पर लिया। वारदात के समय ओम रघुवंशी उनकी पत्नी, पुत्र प्रमोद रघुवंशी और पुत्रवधु घर में ही अलग-अलग कमरों में सो रहे थे। जिस कमरे में ओम रघुवंशी अपनी पत्नी सहित सो रहे थे। लुटेरों ने उस कमरे को बाहर से बंद कर दिया। 

इसके पश्चात वह उस कमरे में पहुंचे जहां प्रमोद रघुवंशी अपनी पत्नी के साथ सोए हुए थे। लुटेरों ने दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया। आवाज सुनकर प्रमोद और रानी जाग गए तो मुंह पर कपड़ा बांधे लुटेरों ने उन पर कट्टा अड़ा दिया तथा अपने पास मौजूद सरिए से उनकी पिटाई की। इसके पश्चात कमरे में मौजूद गोदरेज की अलमारी से लुटेरों ने सोने के हार, फूल, अंगूठी, मंगलसूत्र, चैन सहित सोने के आभूषण अपने कब्जे में किए। इनका मूल्य लगभग 10 लाख रूपये बताया जाता है।

 यहां तक कि लुटेरों ने रानी के शरीर से उन गहनों को भी उतरवा लिया जो वह पहने हुए थी। लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश बड़ी तेजी से घर से निकले और पास ही स्थित मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गए। बदमाशों की सं या तीन बताई जा रही है। इसके अलावा कस्बे में चोरों ने बुंदेल सिंह पुत्र अनंत सिंह और परमाल सिंह पुत्र नीलम सिंह के घर पर भी चोरी की। उनके मकान चौकी के बिल्कुल पास हैं और वहां लाइट जलती रहती है, लेकिन चोरों ने पत्थर मारकर बल्ब फोड़ दिया। यहां से वह लगभग 5 हजार रूपये का सामान ले जाने में सफल रहे। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।