विद्युत वितरण कंपनी का मानसून पूर्व मेंटीनेस अभियान आज से

शिवपुरी। बरसात के दिनों में उपभोक्ताओं को बिजली संबंधी समस्याओं का सामना न करना पड़े, इस बात को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लि.मी. शिवपुरी संभाग प्रथम, मानसून पूर्व मेंटीनेस का अभियान शुरू कर रही है।
बिजली की लाईनों के रखरखाव और दुरूस्तीकरण का कार्य 20 मई से शुरू होने जा रहा है और यह कार्य लगातार 3 जून 2014 तक जारी रहेगा। मानसून पूर्व मेंटीनेंस के दौरान 33 और 11 के.व्ही. लाइनों तथा फ ीडरों पर चलने वाले कार्य के कारण संबंधित क्षेत्रों की सुबह 8 बजे से दोपहर 02 बजे तक बिजली सप्लाई पूरी तरह से बंद रहेगी। मानसून पूर्व मेंटीनेंस के दौरान विद्युत सप्लाई बंद होने से उपभोक्ताओं को होने वाली परेशानी के लिए म.प्र. विद्युत वितरण कंपनी ने खेद व्यक्त किया है। साथ ही आवश्यकता के अनुसार समय में परिवर्तन की संभावना भी जताई है।

20-21 को पुरानी शिवपुरी व आसपास नहीं रहेगी बिजली
खास बात यह है कि मानसून पूर्व मेंटीनेंस का अभियान शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में एक साथ चलाया जा रहा है। कंपनी के अतिरिक्त महाप्रबंधक ने बताया कि 20 मई को पुरानी शिवपुरी एवं झांसी तिराहे के 11 के.व्ही. फ ीडर पर मानसून मेंटीनेंस का कार्य किया जाना है। इस दौरान इस क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी, झांसी तिराहा, राघवेन्द्र नगर और राजपुरा रोड़ बिजली सप्लाई सुबह 8 बजे से दोपहर 02 बजे तक बंद रहेगी। इसी प्रकार 11 के.व्ही. लुधावली फ ीडर पर 21 मई को कार्य चलेगा और इस दौरान लुधावली, गौशाला, गुनानाका और औद्योगिक क्षेत्र में भी बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। नीलगर चौराहा और जवाहर कॉलोनी के 11 के.व्ही. फ ीडर पर 23 मई को नीलगर, चौराहा, पुरानी शिवपुरी, अ बेडकर कॉलानी तथा झांसी तिराहा रोड़ की बिजली सप्लाई बंद रहेगी।

कोर्ट रोड़ व अन्य क्षेत्र में 26 से 30 तक रोज कटेगी बिजली
शहर के व्यस्तम मार्ग कोर्ट रोड़ और हॉस्पीटल रोड़ पर मानसून पूर्व मेंटीनेंस कार्य के चलते कस्टम गेट, पोहरी रोड़, शिव कॉलोनी, पुलिस लाईन आदि क्षेत्रों की बिजली बंद रहेगी। इस कड़ी में 26 और 27 मई को 11 के.व्ही. के सिटी फीडर तथा पोहरी फीडर पर विद्युत कार्य जारी रहने से सिद्धेश्वर मंदिर, महल कॉलानी, माधवचौक, नोहरीखुर्द, बछौरा, सोनचिरैया एवं एस.एफ. क्षेत्र में बिजली सप्लाई सुबह 08 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी। बड़ौदी के 11 के.व्ही. के सिटी फीडर पर 28 मई को कार्य चलेगा और इस दौरान फतेहपुर, मनीयर, टौंगरा रोड़, बड़ौदी, औद्योगिक क्षेत्र तथा बड़ौदी गांव की बिजली भी पूर्व निर्धारित समयानुसार बंद रहेगी। इसके अगले दिन 29 मई को आर.के.पुरम और सैलिंग फीडर पर मानसून पूर्व मेंटीनेंस कार्य के चलते मोहनी सागर कॉलानी, आर.के.पुरम, वन विद्यालय तथा 30 मई को टी.व्ही.टावर फीडर क्षेत्र के फिजीकल रोड़, सांइस कॉलेज क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित रहेगी।

31 को कमलागंज, विवेकानंद व अन्य जगह होगी विद्युत कटौती
इसी प्रकार 31 मई को कमलागंज एवं विवेकानंद के 11 के.व्ही. फीडर पर काम जारी रहेगा और इस दौरान कमलागंज, विवेकानंद कॉलोनी, पंचायती बगीचा और खुड़ा क्षेत्र की बिजली सप्लाई भी सुबह से दोपहर तक लगभग 6 घण्टे के लिए बंद रहेगी। कंपनी का मेंटीनेंस का यह अभियान अगले 1 जून से 3 जून 2014 तक भी सतत रूप से जारी रहेगा। इन तीन दिनों में 33 के.व्ही. के चंदनपुरा और वाणगंगा फीडरों पर काम चलने के कारण उनसे संबंधित क्षेत्रों की विद्युत सप्लाई सुबह आज बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी होगा मानसून पूर्व मेंटीनेंस कार्य
म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कं.लि.मी. संभाग प्रथम शिवपुरी द्वारा शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी मानूसन पूर्व मेंटीनेंस कार्य कराया जा रहा है। कंपनी के उपमहाप्रबंधक के अनुसार 20 मई को पोहरी एवं परिच्छा के 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्रों पर एवं 22 मई को शारदा साल्वेंट 23 मई को 220 के.व्ही. चंदनपुरा के सतनवाड़ा फीडरों पर विद्युत कार्य सुचारू रहने के कारण इन क्षेत्रों से जुड़े संबंधित गांव की बिजली सप्लाई सुबह 08 बजे से दोपहर 02 बजे तक बंद रहेगी। इस कड़ी में 24 मई को जसराजपुर, 25 मई को भैंसाना, 26 मई को रातौर और 28 मई को भगौरा के 33/11 फीडरों पर रखरखाव कार्य चलने से संबंधित क्षेत्रों की बिजली बंद रहेगी।