डकैती की योजना बना रहे बदमाशों से चोरी गई दर्जन भर बाईकें बरामद

शिवपुरी-जिले की करैरा पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए ग्राम बगेधरी रोड़ पर पहाड़ी के पास हथियार लिए किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे कि तभी पुलिस को मुखबिर के जरिए यह सूचना मिली और पुलिस ने दबिश दी तो मौके से तीन बदमाशों को पकड़ा गया जबकि उसके दो साथी मौके से फरार हो गए।

पुलिस ने जब इस गिरोह से पूछताछ की तो इन बदमाशों से 11 चोरी गई बाईकें भी बरामद हुई। यह बाईकें ग्वालियर, शिवपुरी, करैरा, कोटा, राजस्थान आदि से चुराई गई थी। यह सभी गाडिय़ा बरामद होने के पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कंट्रोल रूम में इस चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 14 मई को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि 5-6 बदमाश बगेधरी रोड़ पर पहाड़ी के पास हथियार लिये कोई बड़ी वारदात करने छुपे बैठे है। इस सूचना की तस्दीक हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अति.पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी शिवपुरी, करैरा के मार्गदर्शन में तथा टीआई कोतवाली के सहयोग से टीआई करैरा द्वारा फोर्स की तीन पार्टियां बनाकर मुखबिर के बताए स्थान पर जाकर रेड दी तो तीन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया।

जिसमें खेरू पुत्र भल्ला धाकड़ उम्र 40 वर्ष निवासी आंकुर्सी थाना पोहरी, बब्लू उर्फ विक्रम पुत्र विपत सिंह रजावत उम्र 24 वर्ष निवासी पड़ोरा थाना तेंदुआ, रामकुमार पुत्र वीर सिंह लोधी उम्र 20 वर्ष निवासी नयाखेड़ा थाना भौंती शामिल है। इन बदमाशों के पास से डकैती डालने वाले धारदार हथियार दो कट्टा 315 बोर के व चार कारतूस तथा एक धारिया लोहे का बरामद किया। इनके अन्य तीन साथी सलमान खां मुंगावली, गोविन्द जाटव मुंगावली एवं संजू शर्मा करैरा भाग गए।

जब पुलिस ने इन बदमाशों से पूछताछ की तो इनके कब्जे से चोरी गई बाइकों का जखीरा बरामद हुआ। जिन्हें इन बदमाशों ने शिवपुरी, ग्वालियर, करैरा, कोटा, राजस्थान आदि से चोरी कर अलग-अलग स्थानों पर बेचा। इन चुराई गई बाईकों की कीमत लगभग 3 लाख रूपये आंकी गई है। थाना करैरा पुलिस की सफलता पर पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा नगद पुरूस्कार दिए जाने की घोषणा भी की गई।