अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी मदनलाल शिवपुरी क्रिकेट अकादमी के कोच

शिवपुरी। शिवपुरी के स्टेडियम को राष्ट्रीय क्षितिज पर अग्रसर करने हेतु शिवपुरी की विधायक और प्रदेश सरकार की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया कटिबद्ध नजर आ रहीं है। सूत्रों के अनुसार यशोधरा राजे की पहल पर शिवपुरी में क्रिकेट अकादमी की स्थापना की जाएगी। जिसके कोच अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे मदन लाल हैं।

क्रिकेट अकादमी की स्थापना के लिए यशोधरा राजे शिवपुरी स्टेडियम को भव्य और आकर्षक रूप प्रदान करने का खांका खींच रही हैं। बताया जाता है कि स्टेडियम को हरा भरा रूप प्रदान किया जाएगा वहीं रनिंग ट्रेक को विकसित किया जाएगा। साथ ही जीर्ण शीर्ण हो रहे होस्टल का नवीनी करण भी किया जा रहा है। इस संबंध में यशोधरा राजे ने आज शिवपुरी में खेल विभाग के संचालक सहित वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की और उन्हें दिशा निर्देश दिये।

यशोधरा राजे ने शिवपुरी के माधवराव सिंधिया खेल परिसर को नवीन रूप प्रदान करने हेतु अपने पिछले शिवपुरी दौरे में भी वह स्टेडियम में गई और उन्होंने वहां की साफ सफाई तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया  और अधिकारियों को अवगत कराया कि टीम भावना से स्टेडियम को आकर्षक रूप प्रदान किया जा सकता है। स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहां कहां सुधार किये जा सकते हैं। इसका जायजा लिया। 

बताया जाता है कि स्टेडियम के हॉस्टल का जीर्णोद्वार लघु उद्योग निगम के माध्यम से किया जाएगा। वहीं स्टेडियम में हरियाली और वृक्षारोपण भी किया जाएगा। स्टेडियम के मु य द्वार को भी आकर्षक ढग़ से सजाने और संवारने की योजना हैं। यशोधरा राजे इन कार्यो को इसलिए भी प्रमुखता से अंजाम दे रही हैं क्योंकि वह अपनी कर्म भूमि में मध्य प्रदेश की क्रिकेट अकादमी की स्थापना करने जा रही हैं। इसके माध्यम से प्रदेश की क्रिकेट प्रतिभाओं को आगे लाया जाएगा और उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।