वन कर्मचारी 3 को करेंगें धरना प्रदर्शन व आन्दोलन

शिवपुरी-वन विद्यालय शिवपुरी के संचालक टी.एस.सुलिया पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली वन विद्यालय में महिला वार्डन के पद पर कार्यरत महिला वन संरक्षक श्रीमती रेणु इन्दौलिया द्वारा की गई शिकायत पर कोई कार्यवाही ना होने और गुना, अशोकनगर व शिवपुरी में वनकर्मियों पर खनन माफियाओं द्वारा होने वाले हमलों से मप्र वन कर्मचारी संघ व मप्र कर्मचारी संघ में गहन रोष व्याप्त है।
इस मामले में अब वन विद्यालय संचालक के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए सीसीएफ शिवपुरी को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र कार्यवाही की मांग की थी लेकिन कोई सुनवाई ना होने से संघ में रोष व्याप्त है। ऐसे में अपनी इन मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन 03 जून को वन वृत्त कार्यालय पर किया जाएगा जिसमें सभी वनकर्मी, दैनिक वेतन भोगी, वन रक्षक, वन सेविका, उपवनक्षेत्रपाल, लिपिकवर्गीय कर्मचारियों के साथ मिलकर संपूर्ण वन अमला इस धरना प्रदर्शन में शामिल होगा। पूर्व में सौंपे गए ज्ञापन में वन विद्यालय संचालक टी.एस.सुलिया पर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को दबाब में लिए जाने का आरोप भी कर्मचारी संघों ने लगाया इसलिए जांच तक उन्हें वन विद्यालय से हटाए जाने की मांग भी की गई।

मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गाप्रसाद ग्वाल व मप्र कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चन्द्रशेखर शर्मा (चंदू बाबूजी), दैनिक वेतन भोगी कर्मचाी संघ के राजेन्द्र शर्मा, पेंशन संघ के कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा ने संयुक्त रूप से पूर्व में सीसीएफ शिवपुरी को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि टी.एस.सुलिया संचालक वन विद्यालय शिवपुरी व राकेश भार्गव उप वन क्षेत्रपाल पदेन सहायक अनुदेशक वन विद्यालय शिवपुरी को तत्काल प्रभाव से उपरोक्त निष्पक्ष जांच पूर्ण होने तक वन विद्यालय से हटाया जावे क्योंकि इनके द्वारा अपने अधीनस्थ स्टाफ एवं प्रशिक्षणार्थियों को डरा-धमकाकर अपने पक्ष में बयान कराए जा रहे है। 

संघ ने आरोप लगाया कि ना केवल महिला वनकर्मी के द्वारा की शिकायत पर कार्यवाही ना होने और मप्र के शिवपुरी,गुना, अशोकनगर में खनन माफियाओं द्वारा वनकर्मियों पर हमले हो रहे है ऐसे में उनकी सुनवाई भी स्वयं विभाग नहीं कर रहा है। इन सभी मांगों को लेकर मप्र वन कर्मचारी संघ, दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी संघ व मप्र कर्मचारी कांग्रेस मिलकर वनकर्मियों की इन मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन व आन्दोलन करने को बाध्य है और आगामी 03 जून को वन वृत्त कार्यालय शिवपुरी पर यह धरना दिया जाएगा। इस धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए संघ ने सभी महिला वन रक्षक, वन सेविका, दैनिक वेतन भोगी, वनपाल, उपवनक्षेत्रपाल, एवं लिपिक वर्गीय कर्मचारियों से अनुरोध है कि 03 जून को प्रात:11 बजे मु य वन संरक्षक महोदय वृत कार्यालय पर धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया है।